Breaking News

UP विधानसभा चुनाव: अंबिका के सपा छोडऩे से मुलायम आहत, नहीं करेंगे प्रचार

अखिलेश यादव के अपने सभी करीबियों की लगातार अनदेखी से मुलायम सिंह काफी नाराज हैं। उनका तथा अंबिका चौधरी का 25-26 वर्ष पुराना संबंध था। उनके पार्टी छोडऩे के फैसले से मुलायम आहत हैं।

 

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से चंद रोज पहले ही अंबिका चौधरी के समाजवादी पार्टी छोडऩे से पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव बेहद आहत हैं। अंबिका चौधरी के पार्टी छोडऩे के फैसले से पार्टी के मुखिया ने अब प्रचार से दूर होने का निर्णय कर लिया है।

अखिलेश यादव के अपने सभी अपने करीबियों की लगातार अनदेखी से मुलायम सिंह यादव काफी नाराज हैं। उनका तथा अंबिका चौधरी का 25-26 वर्ष पुराना संबंध था।

उनके पार्टी छोडऩे के फैसले से मुलायम बेहद ही आहत हैं।
चर्चा है कि अब मुलायम सिंह यादव विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे। यदि ऐसा होता है तो यह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका होगा। समाजवादी पार्टी में अपने करीबियों की अनदेखी से मुलायम सिंह यादव काफी नाराज हैं।
मुलायम सिंह यादव खेमे के अंबिका चौधरी समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही कुछ और मुलायम समर्थकों के समाजवादी पार्टी छोडऩे की अटकले हैं।
मुलायम के करीबी थे अंबिका चौधरी
अंबिका चौधरी तो मुलायम के काफी करीबी थी और उन्होंने सपा के निर्माण में बड़ी भूमिका निभाई। अंबिका के बसपा में शामिल होने पर मुलायम बेहद दुखी हैं। इसी कारण पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अब समाजवादी पार्टी के चुनाव प्रचार से खुद को दूर रखना चाहते हैं। अंबिका चौधरी को भी शिवपाल का भी करीबी माना जाता है।
अखिलेश और शिवपाल के बीच चली तनातनी में उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था। अंबिका चौधरी पर जमीन कब्जाने का आरोप भी लगा था। अंबिका चौधरी का कहना है कि समाजवादी पार्टी जिस वजह से सत्ता में आई उसी को भूल गई। मैं मुलायम सिंह के काफी करीबी रहा हूं, लेकिन जिस तरह से अखिलेश और उनके समर्थकों ने मुलायम का अपमान किया उससे दुखी हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*