Breaking News

अगर देश पर हमला हुआ तो फिर हम गोलियां नहीं गिनेंगे :राजनाथ

बाढ़मेर. राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत किसी पर हमला नहीं करता, लेकिन अगर हमारे देश पर हमला हुआ तो हम जवाब देते वक्त गोलियां नहीं गिनेंगे। होम मिनिस्टर ने ये बयान पाकिस्तान से सटे राजस्थान के मुनाबाव बॉर्डर पर दिया। सिंह दो दिन के दौरे पर यहां आए हुए हैं। होम मिनिस्टर ने बीएसएफ के टॉवर से खुद पाकिस्तानी सीमा में हलचल का जायजा लेने की कोशिश की।
और क्या कहा होम मिनिस्टर…
– मुनाबाव पोस्ट पर राजनाथ ने बीएसएफ के जवानों से मुलाकात की। जवान जहां लंच कर रहे थे, होम मिनिस्टर वहां भी पहुंचे और काफी वक्त सरहद की हिफाजत में लगे इन जवानों के साथ बिताया।
– बाद में होम मिनिस्टर ने जवानों को भरोसा दिलाया कि केंद्र सरकार बॉर्डर के इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुधारने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी। यहां फ्लडलाइट्स, फेंसिंग लगाने के अलावा पैरेलल रोड्स भी जल्द बनाए जाएंगे।
– होम मिनिस्टर ने कहा- हम वसुधैव कुटुंबकम की परंपरा में यकीन रखते हैं। दूसरे की जमीन पर कब्जा करना हमारी फितरत नहीं। जंग की शुरुआत भी हम नहीं करते। लेकिन अगर हम पर हमला हुआ तो एक बार ट्रिगर दबने के बाद गोलियां नहीं गिनेंगे।
जवानों को सलाम
– राजनाथ ने तमाम दिक्कतों के बावजूद बॉर्डर की हिफाजत करने वाले बीएसएफ जवानों को सलाम किया। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर फेंसिंग खराब हो गई है। इसकी जल्दी ही रिपेयरिंग कराई जाएगी। इसके बाद इनका इन्सपेक्शन भी किया जाता रहेगा।
– उन्होंने माना कि कुछ बॉर्डर इलाकों में मोबाइल कनेक्टिविटी ठीक नहीं है। इसके लिए नए टॉवर लगाए जाएंगे। इसके अलावा बीएसएफ को ज्यादा सैटेलाइट फोन भी मुहैया कराए जाएंगे।
– इसके अलावा बुलेट प्रूफ जैकेट्स की कमी भी जल्दी ही दूर की जाएगी। कुछ इलाकों में ड्रिंकिंग वॉटर की दिक्कत है, इसे भी ठीक किया जाएगा। राजनाथ का ध्यान जब रेगिस्तानी इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान भारी वर्दी की समस्या की तरफ दिलाया गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में जल्द विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*