Breaking News

अजय देवगन नेभी दिया पाकिस्तानी कलाकारों पर अपना रिएक्शन

मुंबई: अभिनेता अजय देवगन ने भारत में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध का समर्थन करते हुए कहा है कि हाल फिलहाल वह पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे. 47 वर्षीय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ और करण जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ इस महिने बाद साथ साथ रिलीज होगी. करण की फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की विशेष भूमिका है. अजय देवगन ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में अपनी फिल्म की रिलीज के बारे में चिंता नहीं है. उन्होंने कहा ‘‘यह समय देश के साथ खड़े होने का है.’’

पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा ‘‘हाल फिलहाल तो नहीं. मैं इस बारे में बिल्कुल स्पष्ट हूं क्योंकि आप सबसे पहले भारतीय हैं. यदि मेरी फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होती है तो मुझे इसकी परवाह नहीं है. उनके कलाकार अपने देश के साथ खड़े हैं. वह यहां कमाते हैं लेकिन अपने देश का साथ देते हैं. हमें उनसे सीखना चाहिए.’’ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उरी हमले के मद्देनजर पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने का अल्टीमेटम देते हुए बॉलीवुड में उनके काम करने पर प्रतिबंध की बात की है.

पार्टी ने ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’’ और माहिरा अभिनीत ‘‘रईस’’ की रिलीज रोकने की धमकी भी दी थी.

इसके बाद ‘‘द इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन’’ ने भारत पाकिस्तान संबंधों के सामान्य होने तक सीमा पार के कलाकारों पर भारतीय फिल्मों में काम करने पर रोक लगाने संबंधी एक प्रस्ताव पारित किया.

अजय ने सीएनएन न्यूज़ 18 के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि वह समझते हैं कि किसी को पाकिस्तानी कलाकारों की तुलना आतंकवादियों से नहीं करनी चाहिए लेकिन जब भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तनावपूर्ण हों तो ‘‘कला और संस्कृति के आदान प्रदान की बात करना संभव नहीं.’’ सलमान खान और करण जौहर ने कहा है कि पाकिस्तानी कलाकारों के बॉलीवुड में काम करने पर पर प्रतिबंध लगाना कोई हल नहीं है लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच ऐसे कदम का समर्थन किया है.

मामले पर सलमान और करण की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर अजय ने कहा, ‘‘यह दुखद है. आपको एक रूख अपनाने की जरूरत है.’’ अजय के साक्षात्कार के कुछ ही मिनट बाद उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री काजोल ने ट्वीट कर अपने पति की तारीफ की. उन्होंने लिखा ‘‘गैर राजनीतिक और सही निर्णय लेने के लिए मुझे अपने पति पर बेहद गर्व है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*