Breaking News

शेयर बाजार : कंपनियों के नतीजों, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी नजर

मुंबई। पिछले सप्ताह की गिरावट के बाद इस सप्ताह भी शेयर बाजारों में उथलपुथल का दौर जारी रहने की उम्मीद है क्योंकि निवेशक जनवरी से फरवरी सीरीज के वायदा और विकल्प खंड में निवेश करेंगे। जनवरी के डेरिवेटिव्स बुधवार को एक्सपायर हो रहे हैं। वहीं, गुरुवार को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में शेयर बाजार बंद रहेंगे। इंडिया इंक की दिसबंर तिमाही के नतीजों पर बाजार की नजर रहेगी।
इसके साथ ही बजट, वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक बाजार की चाल, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर निवेशकों की नजर रहेगी।

अल्ट्राटेक सीमेंट शनिवार को अपनी तीसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा करेगी। इसका असर सोमवार को बाजार में देखने को मिलेगा। एशियन पेंट्स, हिन्दुस्तान यूनीलीवर और भारती इंफ्राटेल के दिसंबर तिमाही के नतीजे सोमवार को जारी किए जाएंगे। भारती एयरटेल, एचसीएल टेक्नॉलजीज, एचडीएफसी बैंक और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज, मारुति सुजुकी इंडिया और विप्रो की दिसंबर तिमाही के नतीजे बुधवार को जारी किए जाएंगे।
वहीं, वित्त वर्ष 2017-18 का बजट एक फरवरी को जारी होगा। वैश्विक मोर्चे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 20 जनवरी को पदभार संभाल लिया है। अब उनकी नीतियों और अगले कदम पर भारतीय निवेशकों की चौकन्नी नजर है।

चीन के प्रमुख आर्थिक सूचकांक के दिसंबर 2016 के आंकड़े सोमवार को जारी किए जाएंगे। यूरोजोन के जनवरी 2017 के पीएमआई कंपोजिट आंकड़े मंगलवार को जारी किए जाएंगे। इसी दिन जनवरी 2017 की जापान की निक्केई मैनुफैक्चरिंग पीएमआई आंकड़े जारी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*