उत्तर प्रदेश में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा,अमित शाह के साथ होंगे कई सीएम और प्रमुख नेता

यूपी के विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा ने परिवर्तन यात्रा को सफल बनाने के लिए 7 प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को प्रचार कराने का मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। बीजेपी के इस मास्टर प्लान के तहत यूपी की 4 जगहों से ये यात्रा निकाली जाएगी। इस परिवर्तन यात्रा में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत 14 से ज्यादा राष्ट्रीय नेता सम्मेलनों को सफल बनाने आएंगे। यात्रा के समापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 24 दिसम्बर को लखनऊ आएंगे। download-5
 7प्रदेशों के सीएम आएंगे परिवर्तन यात्रा में, राजनाथ सिंह,उमा भारती व शिवराज होंगे खा़स
  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने बताया कि यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी पूरी ताकत झोकनें को तैयार है।
 उन्‍होंने बताया कि यूपी बीजेपी इस बार अपनी परिवर्तन यात्रा को लेकर खासी उत्साहित है। क्योंकि इसबार प्रदेश में प्रचार को अन्य 7 प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी आ सकते हैं। यूपी बीजेपी चीफ ने कहा कि इस बार प्रदेश में मध्‍यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चैहान भी प्रचार कर सकते हैं।इनके अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल, हरियाणा मनोहर लाल खटटर का दूसरे या तीसरे चरण की परिवर्तन यात्रा में आना तय माना जा रहा है।महाराष्ट्रा के सीएम देवेन्द्र फड़नवीस, राजस्थान की सीएम वसुन्धरा राजे, भी इस बार यात्रा में होने वाले सम्मेलनों मे हिस्सा ले सकती हैं।झारखण्ड के सीएम रघुवर दास, भी इस बार यूपी के चुनावों में आ सकते हैं।
पूर्व सीएम व केंद्रीय मंत्री उमा भारती व पूर्व सीएम व केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे।
75जिलों में होंगे युवा सम्मेलन और बीजेपी संगठन के92जिलों में होंगे महिला सम्मेलन
  बीजेपी अध्यक्ष केशव मौर्य के मुताबिक परिवर्तन यात्रा के दौरान 75 जिलों में युवा सम्मेलन होंगे।
 साथ ही बीजेपी के संगठन की 92 जिलों में महिला सम्मेलन करके इस यात्रा को सफल बनाया जाएगा।
 भाजपा अपने संगठन में जहां सम्मेलन करेगी वहीं दो विधानसभाओं को मिलाकर एक पिछड़ा वर्ग का सम्मेलन हर विधानसभा में आयोजित किया जाएगा।
 बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत1 दर्जन से ज्यादा राष्ट्रीय नेता होंगे शामिल
  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के प्लान को देखें तो इसमें उनके अलावा राष्ट्रीय नेताओं में करीब 1 दर्जन से ज्यादा ऐसे नेता शामिल हों जो उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं।
 शामिल होने वाले राष्ट्रीय नेताओं में सबसे पहला नाम प्रभारी ओम माथुर का है जो पिछले कई महीनों से यूपी में ही रहकर संगठन और पार्टी का काम देख रहे हैं।
 केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा, राज्यसभा सांसद शिवप्रताप शुक्ला, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मेयर दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय मंत्री महेंद्र सिंह, महेश शर्मा, डॉ. अनिल जैन, भूपेंद्र यादव इत्यादि प्रमुख चेहरे के रूप में होंगे।
 5को अमित शाह करेंगे शुरूआत, समापन में24 को लखनऊ आएंगे नरेंद्र मोदी
  प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि मिशन 2017 में पार्टी के लक्ष्य 265 को पूरा करने के लिए पार्टी की अपनी संगठनात्मक तैयारियां पूरी कर ली हैं।पांच को सहारनपुर, 6 को झांसी, 8 को सोनभद्र व 9 को बलिया में प्रारम्भ हो रही परिवर्तन यात्राओं के शुभारम्भ पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रहेंगे।403 विधानसभाओं में कमल खिलाने के लिये विधानसभा स्तर से लेकर जिला स्तर व क्षेत्र व प्रदेश स्तर पर परिवर्तन यात्राओं की तैयारियां पूरी कर ली गई है।परिवर्तन यात्राएं 403 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और यात्राओं के स्वागत, स्वागत सभा तथा जनसभाओं के कार्यक्रम रखे गये है।परिवर्तन यात्राओं के अतिरिक्त युवा सम्मेलन, महिला सम्मेलन, पिछड़ा वर्ग सम्मेलन तथा विधानसभा स्तर पर बूथ सम्मेलन जैसे पांच महत्वपूर्ण संगठनात्मक कार्यक्रम पार्टी अभियान के तौर पर कर रही है।           प्रदेश के सभी संगठनात्मक 92 जिला ईकाईयों में युवा सम्मेलन, 75 में महिला सम्मेलन किए जाएंगे। दो विधानसभाओं को मिलकर एक पिछड़ा वर्ग सम्मेलन तथा सभी विधानसभाओं में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरे जोर शोर के साथ प्रदेश में चल रहे है।
वहीं इस परिवतर्न यात्रा का समापन लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

Check Also

गुलाबी होगा महिलाओं की सेफ्टी का रंग

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में महिलाओं की सेफ्टी का रंग पिंक यानी गुलाबी रंग …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com