Breaking News

एयरटेल का प्रीपेड ऑफर नियमों का उल्लंघन: रिलायंस जियो

टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से ग्राहकों को दिए जाने वाले ऑफर अब ट्राई के पास आने वाली नियमित शिकायतों का हिस्सा बनते जा रहे हैं। हाल ही में नियामक को भारती एयरटेल की तरफ से टैरिफ ऑफर और प्रमोशनल पैक को लेकर शिकायत मिली है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो की लॉन्चिंग के बाद से ही जियो और भारती एयरटेल के बीच कई मामलों पर विवाद होता रहा है।

ट्राई को लिखे पत्र में रिलायंस जियो ने 9000 रुपये में 12 महीने तक मुफ्त डाटा तथा 345 रुपये में प्रीपेड एसटीवी जैसे एयरटेल के ऑफर्स को मौजूदा दूरसंचार नियमों का उल्लंघन बताया है। शिकायत के मुताबिक एयरटेल की वेबसाइट, सेल्फ केयर एप्लीकेशन ‘माय एयरटेल’, होर्डिग, पोस्टरों, समाचारपत्रों तथा प्वाइंट ऑफ सेल संवादों में इन ऑफर्स का अखिल भारतीय स्तर पर प्रचार किया जा रहा है। एयरटेल का दावा है कि वह 345 रुपये के एसटीवी में मुफ्त असीमित लोकल एवं एसटीडी कॉल्स की सुविधा प्रदान करेगा।

जियो ने ट्राई को भेजी गयी शिकायत में एयरटेल के प्रचार योजना के विज्ञापन में डाटा के मूल्य को गुमराह करने वाला बताते हुए उस पर ‘सबसे ऊंचा जुर्माना’ लगाने की मांग की है। बीते 19 जनवरी को ट्राई को दी गई शिकायत में जियो ने आरोप लगाया है कि भारती एयरटेल ने हाल ही लॉन्च अपने टैरिफ प्लान्स में पूरे ‘नियम और शर्तों’ को छुपाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*