Cricket star-turned-politician Imran Khan, chairman of Pakistan Tehreek-e-Insaf (PTI), gives a speech as he declares victory in the general election in Islamabad, Pakistan, in this still image from a July 26, 2018 handout video by PTI. PTI handout/via REUTERS TV ATTENTION EDITORS - THIS PICTURE WAS PROVIDED BY A THIRD PARTY. NO RESALES. NO ARCHIVE.

कश्मीर पर एक बार और नाकाम हुयी इमरान खान की साजिश

कश्‍मीर मुद्दे पर हर बार नाकाम होने वाला पाकिस्‍तान अब भी बाज नहीं आ रहा है,वह भारत के घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ता, लेकिन हर बार उसे पराजय का सामना करना पड़ा है। पाकिस्‍तान का दावा रहा है कि भारत मुस्लिम बहुसंख्‍यक कश्‍मीर में अब हिंदू गीत गा रहा है। यह बात अमेरिकी सांसदों ने भारतीय राजनयिकों के एक प्रतिनिधिमंडल से कही है। अमेरिका में भारत के राजदूत हर्ष वर्धन श्रींगला के नेतृत्‍व में भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने अमेरिकी सांसद से मुलाकात की। भारतीय मंडल 22 अक्टूबर तक इस पर अपना जवाब देगा।

भारतीय दल का अमेरिकी सांसदों के समक्ष किया स्पश्ट:भारतीय दल ने अमेरिकी सांसदों के समक्ष भारत का पक्ष रखा है। दल ने अमेरिकी सांसदों को बताया कि निश्चित रूप से कश्‍मीर में कानून व्‍यवस्‍था को पटीर पर लाने के लिए पैटल गन का इस्‍तेमाल किया गया। इस पैटल गन का इस्‍तेमाल बेहद मुश्किल स्थिति में किया जाता है। हालांकि, इसका मकसद किसी की जान लेना नहीं है,बल्कि ये सुरक्षा के दृष्टिकोण से लाये गगए हैं | प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि कश्‍मीर में संचार व्‍यवस्‍था धीर-धीरे पटरी पर लौट रही है। कुछ दिनों पहले पोस्टपेड सेवा शुरू होने के बाद आतंकियों की बौखलाहट साफ़ नज़र आयी , संचार व्‍यवस्‍था को लेकर दल ने कहा कि इसका मकसद आतंकियों के क्रियाकलाप पर रोक लगाना है। भारतीय दल ने कहा कि भारत सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही है कि कश्‍मीर में हालात को ठीक करने में अब तक किसी भी व्‍यक्ति को जानं नहीं गंवानी पड़ी है।

कश्‍मीरों में पंडितों ने रखा अपना पक्ष:कश्मीरी पंडितों ने अपने स्टैंड से कराया वाकिफ अमेरिकी सांसदों के समक्ष कश्‍मीरी पंडितों का भी एक दल मौजूद था। कश्‍मीरों पंडितों ने इस मौके पर अपना पक्ष रखते हुए पाकिस्‍तान के उन दावों को खारिज करते हुये कहा ,कश्‍मीर से स्‍थानीय युवाओं के गायब हो की बातें बिलकुल फ़िज़ूल हैं

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सरहद पर खड़े जवानो की सुरक्षा लिए पहली बार देश में बनायीं जाएँगी 40 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट्स, आतंकियों की AK-47 रहेगी बेअसर

सरहद पर खड़े हमारे और हिन्दुस्तान की सुरक्षा के लिए सेना के जवान के लिए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com