कौन राम बनकर रावण के पुतले का करेगा दहन, इस बात को लेकर आपस में उलझे नेता…

 शहर में होने वाले रावण दहन के सबसे बड़े आयोजन को लेकर राजनीति का माहौल पूरी तरह से गर्म हो गया है। कौन राम बनकर रावण के पुतले का दहन करेगा, इस बात को लेकर नेता आपस में उलझ रहे हैं। नगर निगम इस आयोजन का मुख्य कर्ता धर्ता है। निगम में भाजपा की सरकार है, जबकि स्थानीय विधायक कांग्रेसी हैं। निगम के महापौर के कार्यकाल का यह अंतिम वर्ष और वे चाहते हैं कि इस साल रावण का अंत उनके हाथों हो, बस इसी बात पर आयोजन का बहिष्कार किया जा रहा है। पहले महापौर ने कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा की थी और अब निगम के सभापति ने भी कहा है कि वे कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

नगर निगम के द्वारा हर साल पुलिस लाइन में दशहरा उत्सव का आयोजन किया जाता है। अब तक इस आयोजन में स्थानीय विधायक और मंत्री अमर अग्रवाल ही मुख्य अतिथि होते थे। सत्ता बदलने के बाद निगम में इस बार कांग्रेसी विधायक शैलेश पांडे को मुख्य अतिथि बनाया गया है। जबकि कार्यकाल के अंतिम वर्ष में महापौर किशोर राय खुद रावण दहन करने का सपना संजोए हुए थे। मुख्य अतिथि नहीं बनाए जाने से नाराज महापौर ने आयुक्त पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए दशहरा कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा कर दी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि निगम सीमा में शामिल सभी पांचों विधानसभा के विधायकों को भी आयोजन में आमंत्रित करना था। केवल भाजपा के विधायकों को नही बुलाना गलत है। इसके लिए निगम आयुक्त जिम्मेदार हैं।

महापौर के इस बहिष्कार के बाद नगर निगम अध्यक्ष अशोक विधानी ने भी निगम के दशहरा उत्सव में शामिल नहीं होने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने भी भाजपाई विधायकों को सम्मान नहीं देने का मुद्दा उठाया है। उल्लेखनीय है कि निगम के सदन में भाजपा का बहुमत है और महापौर भी भाजपा से ही हैं। निगम के दशहरा उत्सव में इस बार कांग्रेस नेताओ को अधिक महत्व मिला है। जिससे शहर की राजनीति गरमा गई है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मोहसिन रजा ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में बैठक पर उठाए सवाल…..

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में हो रही बैठक पर सवाल उठाते …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com