Breaking News

गोपनीय तरीके से ईडी ने शुरू की जांच : कटनी हवाला कांड

कटनी। 500 करोड़ रुपए के हवाला कारोबार में ईडी द्वारा मामला दर्ज करने के बाद शनिवार को ईडी के अधिकारी इंदौर से कटनी पहुंचे। ईडी के अस्सिटेंट डायरेक्टर एसपी पांडेय करीब 12 बजे कोतवाली थाने पहुंचे और पांच घंटे तक विवेचना अधिकारी से जानकारी लेते रहे। इसके बाद ईडी के अधिकारी बस स्टैंड क्षेत्र में स्थित लोहा व्यापारी अजय नायक के घर पर पहुंचे। जहां पर भी करीब दो घंटे तक जांच की गई। जिस मकान में ईडी के अधिकारियों ने दबिश दी है उस घर को अजय नायक ने किराए से दे रखा है।

ये है मामला

पुलिस के अनुसार एसके मिनरल्स फर्म के संचालक गरीबी रेखा कार्डधारी रजनीश तिवारी को आयकर विभाग से करोड़ों स्र्पए का ट्रांजेक्शन करने का नोटिस दिया गया था। इसके बाद रजनीश तिवारी ने पुलिस से शिकायत की गई थी। मामले में जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी कि एसके मिनरल्स फर्म से जिस फर्म में करीब 8 करोड़ 91 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन किया गया है उसका संचालक शिवाजी नगर निवासी संदीप बर्मन है।

जिस पर पुलिस ने संदीप बर्मन गिरफ्तार कर लिया था। संदीप बर्मन ने पुलिस को बताया था कि वह मनीष सरावगी के यहां कार्य करता था। मामले में जांच के दौरान पुलिस ने 6 जनवरी की रात एक लोडर से दस्तावेजों से भरी करीब 27 बोरियां जब्त की थी। इन्हीं जब्त दस्तावेजों की जांच आयकर विभाग की टीम द्वारा भी की जा रही है। इसी मामले में ईडी द्वारा भी मामला दर्ज किया गया है। जिसकी जांच के लिए ईडी के अधिकारी शनिवार को कटनी पहुंचे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*