छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने की नेत्रदान की घोषणा

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी एस सिंहदेव ने नेत्रदान की घोषणा की है। यहां राजकुमार कालेज परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने यह ऐलान किया। सिंहदेव का कहना है कि नेत्रदान के प्रति जनसामान्य को जागरूक करने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि नेत्रदान की घोषणा कर वे सुकून और संतोष का अनुभव कर रहे हैं। मृत्यु के बाद भी यदि हमारा शरीर किसी के काम आ सके तो यह संतोष की बात है। सभी लोगों को आगे आकर नेत्रदान अवश्य करना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री ने आज अपने निवास राजकुमार कॉलेज परिसर में अंधत्व निवारण समिति के समक्ष नेत्रदान से संबंधित औपचारिकताओं को पूरा कर घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किए।

आपकी आंखों से कोई और देख सकेगा

मंत्री सिंहदेव ने कहा कि नेत्रदान के प्रति भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत है। इसमें एक छोटा सा कट लगाकर केवल आंख का कार्निया निकाला जाता है। इसमें किसी भी तरीके से आंख या शरीर क्षत-विक्षत नहीं होता है । नेत्रदान के बाद आपकी आंखें किसी और की भी जिंदगी रोशन कर सकती हैं।

स्वास्थ्य मंत्री के साथ उनके विशेष सहायक आनंद सागर सिंह और आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने भी नेत्रदान की घोषणा की। इस दौरान रायपुर की पूर्व महापौर किरणमयी नायक और स्वास्थ्य विभाग के अंधत्व निवारण समिति के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा विशेष रूप से उपस्थित थे।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

दिल्ली वालों जरा बच के, इस इलाके में अब किलो के हिसाब से काटा जाएगा चालान

दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में नया मोटर व्हीकल एक्ट-2019 (New motor vehicle act-2019) …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com