Breaking News

छुटिटयां मनाने पाम स्प्रिंग्स जाएगा ओबामा परिवार ट्रंप के शपथ ग्रहण के बाद

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा परंपरा का पालन करते हुए 20 जनवरी को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण के बाद राष्ट्रपति के आधिकारिक विमान से आखिरी बार अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने कैलिफोर्निया के पाम स्प्रिंग्स शहर जाएंगे।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अनेर्स्ट ने कल संवाददाताओं से कहा, ओबामा परिवार शुक्रवार को कैलिफोर्निया के पाम प्रिरंग्स शहर जा रहा है। राष्ट्रपति अपने परिवार को ऐसी जगह ले जाना चाहते हैं जहां का मौसम वाशिंगटन डीसी के मुकाबले गर्म हो और पाम प्रिरंग्स इसके लिए उचित स्थान है। उन्होंने कहा, ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर कई बार वहां जा चुके हैं। उन्होंने और उनके परिवार ने पहले वहां पर बिताये गये समय का आनंद उठाया था।

अनेर्स्ट ने बताया कि ओबामा परिवार शुक्रवार को पाम प्रिरंग्स के लिए रवाना हो रहा है और छुट्टियां मनाने के बाद वे वाशिंगटन लौट आएंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ये छुट्टियां कितनी लंबी होगी। उन्होंने कहा, मैं नहीं कह सकता कि वह कितने समय तक रूकेंगे। वे शुक्रवार दोपहर को पाम प्रिरंग्स पहुंचेंगे लेकिन मैं पहले से यह अनुमान नहीं लगा सकता कि इसके अलावा उनकी यात्रा की क्या योजना है।

ओबामा और उनके परिवार ने यहां कैलोरमा इलाके में आठ बैडरूम का एक मकान किराये पर लिया है और वे कम से कम अगले दो साल यहां रहेंगे।

अमेरिका में यह पंरपरा है कि नये राष्ट्रपति के पद संभालने के बाद निवर्तमान राष्ट्रपति आखिरी बार वाशिंगटन डीसी के बाहर छुटिटयां मनाने जाते हैं। ओबामा एयर फोर्स वन में सवार होने से पहले अंतिम बार प्रेस को संबोधित भी करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*