ज़ेडटीई हॉकआई स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन, इसमें होगा डुअल रियर कैमरा

कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2017 में ज़ेडटीई ने एक स्मार्टफोन का ज़िक्र किया था जो आंखों को ट्रैक करने वाली तकनीक और खुद ही चिपक जाने वाले बैक से लैस है। उस वक्त कंपनी ने हैंडसेट के किसी भी स्पेसिफिकेशन को सार्वजनिक नहीं किया था। शो में सिर्फ कंसेप्ट फोन की झलक देखने को मिली थी। अब ज़ेडटीई ने अपने हॉकआई स्मार्टफोन के सारे स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक कर दिए हैं, ताकि ग्राहक फोन में निवेश करने से पहले उसके बारे में जान लें। हॉकआई को किकस्टार्टर प्रोग्राम के तहत बनाया जाएगा। इसमें हर फोन के लिए 199 डॉलर निवेश करना होगा। इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत पिछले हिस्से पर मौज़ूद दो रियर कैमरे हैं।

ज़ेडटीई हॉकआई स्मार्टफोन में एनएफसी है और फिंगरप्रिंट सेंसर डिवाइस के पिछले हिस्से पर मौज़ूद रहेगा। इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी (1080×1920 पिक्सल) डिस्प्ले भी होगा। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम दिया जाएगा। ज़ेडटीई हॉकआई की इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी होगी और यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे।

कैमरे की  बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा होगा। इसमें से एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा 13 मेगापिक्सल का। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। ज़ेडटीई हॉकआई आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड नूगा पर चलेगा। इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है जो क्विक चार्ज को सपोर्ट करेगी। हैंडसेट में अच्छी ऑडियो क्वालिटी के लिए हाई-फाई ऑडियो मौज़ूद रहेगा। कनेक्टिविटी फ़ीचर में वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन/एसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और डुअल सिम स्लॉट होगा।

इस डिवाइस को दूसरी छमाही में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है, संभवतः सितंबर। ज़ेडटीई ने इस क्राउडसोर्स्ड स्मार्टफोन बनाने की योजना का खुलासा अगस्त महीने में किया था। इसे प्रोजेक्ट सीएसएक्स का नाम दिया गया। अब जब स्पेसिफिकेशन का खुलासा हो चुका है, कीमत को देखते हुए ज़ेडटीई हॉकआई कहीं से भी एक बुरा पैकेज नहीं है। ख़ासकर आई ट्रैकिंग क्षमता अपने आप में अनोखी होगी। इसकी मदद से यूज़र सिर्फ आंखों के इशारे पर वेबपेज बदल पाएंगे। कंपनी इस किकस्टार्टर प्रोग्राम से 5 लाख डॉलर जुटाना चाहती है, लेकिन 4 जनवरी तक वह सिर्फ 31,400 डॉलर जुटाने में कामयाब रही है।

Check Also

अब फ्री मे करे डिस्प्ले रिकॉर्ड

आप अपने स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर होने वाली हर हरकत पर नजर रखना चाहते हैं  इसके …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com