जेटली की हालत नाजुक, मायावती, गोयल, जितेंद्र सिंह, सत्‍यपाल मलिक और नीतीश मिलने पहुंचे एम्‍स

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में नौ दिनों से भर्ती पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक बनी हुई है। 66 वर्षीय नेता को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है और डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति की निगरानी कर रही है। शनिवार को उनके देखने वालों का तांता लगा रहा। दोपहर करीब एक बजे बसपा सुप्रीमो मायावती और सांसद सतीश मिश्रा एम्‍स में अरुण जेटली से मिलने के लिए पहुंचे। उनके बाद केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और डॉ. जितेंद्र सिंह भी अरुण जेटली का हाल जानने पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों और परिवार के लोगों से जेटली के स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की।

शनिवार को एम्‍स पहुंचने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़, एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोवा, भाजपा नेता सतीश उपाध्‍याय, कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और अभिषेक मनु सिंघवी भी शामिल रहे। उन्‍होंने अरुण जेटली का हाल जाना। शनिवार देर शाम जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अरुण जेटली का हाल जानने के लिए एम्‍स पहुंचे।

शाह ने शुक्रवार सुबह जेटली के घर पहुंचकर उनके परिजनों से बातचीत की थी। शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एम्स पहुंचकर उनका हाल लिया। राष्ट्रपति के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के कई अधिकारी भी मौजूद थे। शुक्रवार रात करीब दस बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी जेटली का हाल जानने एम्स पहुंचे।

शनिवार दोपहर करीब एक बजे बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती एम्‍स में अरुण जेटली से मिलने के लिए पहुंची हैं। मायावती के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल भी अरुण जेटली का हाल जानने पहुंचे। एम्स के अनुसार, दिन में 11:30 बजे राष्ट्रपति पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों और परिवार के लोगों से जेटली के स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की। रात करीब दस बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी जेटली का हाल जानने एम्स पहुंचे। शाह ने इससे पहले सुबह में भी जेटली के घर  पहुंचकर उनके परिजनों से बातचीत की थी।

पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेंद्र प्रधान व केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी एम्स पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। वहीं ट्विटर पर लोग दिनभर जेटली के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते रहे। एम्स की तरफ से उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया, लेकिन शाम को एक कार्यक्रम के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि डॉक्टर उनके इलाज में हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 9 अगस्त को उन्हें एम्स के कार्डियक न्यूरो (सीएन) सेंटर में आइसीयू में भर्ती किया गया था। दो दिन पहले उनका एक प्रोसिजर भी किया गया था, लेकिन डॉक्टर कहते हैं कि उन्हें दोबारा वेंटिलेटर सपोर्ट देना पड़ा है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर मिली चारों ओर से शुभकामनाएँ

      आज मगंलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है। जिसमें प्रधांनमंत्री …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com