टीम इंडिया ने यह कर दिया,पाकिस्तान को बना दिया नंबर वन

DELHI:टीम इंडिया ने तीसरे और अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 6 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। रविवार को भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे मैच में छह रनों से मात देते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से अपने नाम किया।

इसी के साथ भारत ने लगातार सात द्विपक्षीय सीरीज जीतने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले भारत ने लगातार छह द्विपक्षीय सीरीज जीती थीं.

लगातार जीत की आदत डाल चुके है यह कप्तान 

द्विपक्षीय सीरीज में लगातार जीत की शुरुआत पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में साल 2016 में जिम्बाब्वे से हुई थी। धौनी की कप्तानी में भारत ने जिम्बाब्वे को 3-0 मात दी थी। इसके बाद भारत ने 2016 में अपने ही घर में किवी टीम को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से परास्त किया था।

ये भी पढ़े ~भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे  टी-20मैच मे आ सकती है बाधा

इस सीरीज के बाद धौनी ने कप्तानी छोड़ दी थी और कोहली ने कमान संभालते हुए इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी।

इसके बाद भारत ने वेस्टइंडीज को उसके घर में पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-1 से मात दी थी। सीरीज का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। फिर कोहली की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका का उसके घर में 5-0 से सूपड़ा साफ किया था।

अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया टीम इंडिया ने

स्वदेश लौटी भारत ने आस्ट्रेलिया को 4-1 से मात देते हुए लगातार छह सीरीज जीत के रिकार्ड की बराबरी कर ली थी। इस सीरीज में भारत ने किवी को अपने घर में 2-1 से मात देते हुए अपने रिकॉर्ड को ही तोड़ा है। भारत ने इससे पहले 2007 से 2009 के बीच लगातार छह द्विपक्षीय सीरीज जीती थीं।

Check Also

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को एयरपोर्ट पर उठानी पड़ी सर्मिंदगी

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाए स्टीव स्मिथ के लिए मुश्किलें कम नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com