ट्रंप ने जांच को बताया घोटाला, एडम शिफ के खिलाफ जांच की मांग

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके खिलाफ महाभियोग की जांच एक घोटाला है। उन्होंने डेमोक्रेटिक कांग्रेस के नेता एडम शिफ के खिलाफ जांच की मांग की है, शिफ उनके खिलाफ जांच का नेतृत्व कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि महाभियोग जांच एक घोटाला है। यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के साथ हुई बातचीत बहुत अच्छी बातचीत थी।

एक रिपब्लिकन ने कहा कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट जांच कर रहे हैं कि ट्रंप पर महाभियोग चलाने के लिए क्या आधार हैं? गौरतलब है कि पिछले दिनों यह खुलासा हुआ था कि ट्रंप ने 25 जुलाई को फोन पर यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेनस्की को अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी बिडेन के खिलाफ जांच में मदद करने के लिए कहा।

बातचीत जाने बगैर व्हिसलब्लोअर रिपोर्ट को तरजीह

ट्रंप ने कहा कि उनके खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया शुरू करने वालों को उनके और उक्रेन के राष्ट्रपति के बीच हुई बातचीत के बारे को जाने बगैर व्हिसलब्लोअर की रिपोर्ट को तरजीह दी। यहां उन्होंने गलती कर दी। विरोधियों, विपक्ष, डेमोक्रेट, कट्टर वामपंथी, जो भी आप उन्हें कहना चाहते हैं – हमारे बीच बातचीत को जाने बगैर वे एक व्हिसलब्लोअर रिपोर्ट को तरजीह दे रहे हैं।

व्हिसलब्लोअर रिपोर्ट और बातचीत में अंतर

ट्रंप ने कहा, ‘ वे एक दिन रूक गए होते तो नैन्सी पेलोसी मूर्ख नहीं बनती और वो यही कहती जो मैंने क्या कहा। क्योंकि जब उन्हें बातचीत के बारे पता चला तो उन्होंने कहा कि व्हिसलब्लोअर की रिपोर्ट और इसमें काफी अंतर है। मेरी यूक्रेनी राष्ट्रपति  के साथ काफी अच्छी बातचीत है जो मुझे पसंद है।’

एडम शिफ की जांच हो

ट्रंप ने मांग है कि हाउस इंटेलिजेंस कमेटी के अध्यक्ष एडम शिफ की जांच की जाए। उन्होंने एक भाषण दिया। और उनका भाषण एक धोखा था। उन्होंने जो कुछ कहा वह एक धोखा था।  उन्होंने अमेरिकी लोगों को धोखा दिया। उन्होंने कांग्रेस को धोखा दिया। उन्होंने अपने और अपने परिवार को धोखा दिया।

 नैंसी पेलोसी को भी आड़े हाथ लिया

ट्रंप ने हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी को भी आड़े हाथ लिया। नैन्सी पेलोसी इसके बारे में जानती थीं। मेरा मतलब है, वह उतना ही दोषी है जितना कि  शिफ,  क्योंकि वह सब जानती थी। वह इसके बारे में सबकुछ जानती थी लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को लिखा एक पत्र……

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को एक पत्र लिखा है। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com