दशहरे के मौके पर अपने दोस्तों को परिवारजनों को WhatsApp stickers की मदद से विश कर सकते हैं…

WhatsApp का उपयोग अब केवल चैटिंग और वीडियों कॉलिंग के लिए ही नहीं बल्कि त्योहारों के मौके पर अपनों को खास अंदाज में विश करने के लिए किया जाता है। तकनीकी युग में त्योहार पर WhatsApp stickers की मदद से विश करना सबसे आसान तरीका भी है। stickers की मदद से आप फोन पर त्योहार को अलग अंदाज सेलिब्रेट कर सकते हैं। पिछले दिनों नवरात्रों के लिए कुछ stickers जारी किए गए थे। वहीं अब दशहरे के मौके पर भी GIFs और stickers का उपयोग कर सकते हैं।

दशहरा विश करने के लिए अगर आप GIFs का उपयोग करना चाहते हैं तो ये सुविधा आपको चैटिंग बॉक्स में मिल जाएगी। जहां आप दशहरा लिखकर उसे सर्च कर सकते हैं। वहीं आपको stickers की सुविधा मिलेगी। जिसे आप आसानी से डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं। आइए जानते हैं Dussehra 2019 के लिए WhatsApp stickers डाउनलोड करने का तरीका।

इसके लिए सबसे पहले WhatsApp में जाकर अपना चैट बॉक्स ओपन करें। जिसमें emoticon icon पर क्लिक करने के बाद वहां ‘+’ का आइकन नजर आएगा। इस आइकन में कई stickers दिए गए हैं और सबसे नीचे Play Store का ऑप्शन मौजूद है जहां क्लिक करके आप नए स्टीकर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

Play Store पर आपको ‘Dussehra’ सर्च करना है जिसके बाद कई ऑप्शन ओपन होंगे और उनमें से किसी को भी डाउलनोड व इंस्टॉल कर सकते हैं। डाउनलोड किए गए ऐप को ओपन करें और उसमें दशहरे पर क्लिक करें आप जैसे ही स्टीकर पर क्लिक करेंगे वो आपके WhatsApp stickers की लिस्ट में एड हो जाएगा।

बता दें कि WhatsApp प्लेटफॉर्म पर stickers की शुरुआत पिछले साल की गई थी। जहां आपको फेस्टिवल के अलावा अपने मूड के हिसाब से भी कई खास stickers उपलब्ध होंगे। stickers की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें आप आसानी से अपनी फिलिंग्स शेयर कर सकते हैं। हलाांकि WhatsApp पर GIFs भी काफी पॉप्यूलर है और यूजर्स इसका काफी उपयोग भी करते हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

Great Indian Festival 2019 सेल में मिलेंगी कई शानदार डील्स, ₹4,999 में मिलेगा Redmi 7A

 Amazon Great Indian Festival 2019 सेल 13 अक्टूबर से शुरू होगी। वहीं, Amazon Prime यूजर्स …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com