Breaking News

दिल्ली महिला आयोग में भर्ती मामले में सिसोदिया को समन

नई दिल्ली. दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के निशाने पर अा गए हैं। एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार ने सिसोदिया को समन जारी पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाया है। सिसोदिया को दिल्ली महिला आयोग में हुई 85 भर्तियों के मामले में समन किया गया है।
सूत्रों के मुताबिक मुकेश कुमार 14 अक्टूबर को सिसोदिया से पूछताछ करेंगे। एसीबी इस मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष व आम आदमी पार्टी के हरियाणा के संयोजक नवीन जयहिंद की पत्नी स्वाति मालीवाल से भी पूछताछ कर चुकी है। आरोप है कि दिल्ली महिला आयोग में नियम विरुद्ध 85 लोगों की भर्तियां हुईं। इस मामले में दर्ज एफआईआर में केजरीवाल का नाम भी है। एफआईअार में नाम आने पर केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। कहा था कि पीएम की सहमति के बिना किसी सीएम के खिलाफ एफआईआर नहीं हो सकती। इस पर एसीबी प्रमुख ने साफ किया था कि जांच में केजरीवाल के खिलाफ कुछ नहीं मिला। इसलिए वे आरोपी नहीं हैं।
इधर, लालू प्रसाद ने कहा- धरती में गड़ रहे हैं केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कभी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान के खुले मंच पर गले लगाने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अब उनकी ईमानदारी पर सवाल खड़ा किया है। यादव ने शुक्रवार को कहा, ‘केजरीवाल अब धरती में गड़ रहे हैं। इनका कोई न कोई मंत्री रोज फंस रहा है और उनके ईमानदारी की पोल खुलती जा रही है।
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को बहुमत मिलने के बाद नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री को लालू प्रसाद यादव ने बड़ी गर्मजोशी से गले लगाया था। बाद में दोनों नेताओं की गले मिलती तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*