देश की पहली कॉरपोरेट सेक्टर की तेजस क्लास ट्रेन कल, टिकट बुकिंग 20 से

आधुनिक सुविधाओं से लैस देश की पहली कॉरपोरेट सेक्टर की तेजस क्लास ट्रेन चार अक्टूबर से दौडऩे लगेगी। इससे पहले शुक्रवार को लखनऊ से गोरखपुर रेलखंड पर इसका ट्रायल रन होगा। रेलवे बोर्ड और आइआरसीटीसी के अधिकारी ऑपरेशन पहलुओं की पड़ताल करेंगे। वहीं, आइआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट पर 20 सितंबर से टिकट बुक कराने की तैयारी कर ली है। हालांकि, गुरुवार तक ट्रेन मूवमेंट ऑर्डर रेलवे बोर्ड से जारी न होने की दशा में शनिवार सुबह आठ बजे से इसकी बुकिंग शुरू हो सकती है।

उधर, चार अक्टूबर से शुरू होने वाली ट्रेन के संचालन को लेकर कुछ पेंच फंसा है। सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सपे्रस और तेजस क्लास का समय लगभग एक हो रहा है। जिस कारण रेलवे बोर्ड फिर से तेजस का ट्रेन ऑर्डर जारी करेगा। नई दिल्ली में बुधवार को उत्तर रेलवे के क्षेत्रीय सांसदों की बैठक के कारण यह फैसला लटक गया।

राजधानी और तेजस की टाइमिंग

तेजस क्लास ट्रेन को सप्ताह में छह दिन चलाने का आदेश दिया गया था। ट्रेन मंगलवार को छोड़कर लखनऊ जंक्शन से सुबह 6:10 पर चलकर कानपुर सेंट्रल एवं गाजियाबाद रुकते हुए दोपहर 12:25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में टे्रन शाम 4:30 बजे चलकर रात 10:45 बजे लखनऊ जंक्शन पहुंच जाएगी। जबकि नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस का समय भी यही है। सिर्फ पांच मिनट का अंतर है। कानपुर तक दो प्रीमियम ट्रेनों के बीच समय का अंतर बढ़ाने के लिए ही रेलवे फिर से तेजस क्लास ट्रेन के समय में संशोधन करने पर विचार कर रहा है।

इस मामले में आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन को चलाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। खानपान का जिम्मा लेने वाली एजेंसी का चयन हो गया है। शुक्रवार से यात्री अपना टिकट बुक करा सकते हैं। किराया गुरुवार सुबह तक जारी हो जाएगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अयोध्या में आज अंतिम सुनवाई ,4 या 5 नवंबर को आ सकता है फैसला

मोल्डिंग ऑफ रिलीफ के तहत पेश होंगी दलीले : अयोध्‍या भूमि विवाद मामले में आज …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com