द्रोणिका व चक्रवात सक्रिय, जारी रहेगी झमाझम बारिश

 बीते तीन दिनों से चक्रवात, द्रोणिका दोनों सक्रिय हैं और इनका असर प्रदेश के सभी जिलों में दिखाई दे रहा है। रायपुर से लेकर बिलासपुर, जगदलपुर तक बारिश जारी है। हालांकि मूसलधार बारिश नहीं हो रही है न ही कहीं अतिभारी बारिश का पूर्वानुमान है। सिर्फ हल्की से मध्यम बारिश जारी है और जारी रहेगी।

एक सच्चाई यह भी है कि अगस्त के 21 दिन गुजर चुके हैं, लेकिन अभी भी 12 जिले ऐसे हैं कि औसत से कम बारिश हुई है। यही चिंता का विषय बना हुआ है। प्रदेश में अब तक 812 मिमी बारिश हो चुकी है, अभी भी औसत बारिश के सालाना आंकड़े को छूने के लिए 400 मिमी बारिश होनी चाहिए।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। बुधवार को राजधानी रायपुर में सुबह से शाम तक बूंदाबांदी चलती रही, लेकिन दोपहर में झमाझम बारिश हो गई। जो राहत देने वाली थी।

जिले- तापमान- बारिश के आंकड़े-

रायपुर- 31.8- 17.3

बिलासपुर- 31.7- 11.0

पेंड्रा- 29.9- 5.2

अंबिकापुर- 27.6- 7.6

जगदलपुर- 31.5- 11.3

दुर्ग- 30.4- 33.6

राजनांदगांव- 32.6- 50.4

(बारिश के आंकड़े मिमी में)

पूर्वानुमान- पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे बिहार के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसका चक्रवाती घेरा 7.6 किमी की ऊंचाई तक फैला हुआ है। दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है। सुमद्र तल पर मानसून द्रोणिका पश्चिमी हिमालय की तराई से दक्षिण पूर्व से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक विस्तारित है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

ससुरालवालों से तंग आकर मशहूर गायिका सुष्मिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

  साउथ की गलियों अपनी आवाज़ की सुर्खियों बटोर चुकी गायिका की आत्महत्या ने सबको …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com