Breaking News

पंजाब चुनाव में प्रणब की तस्वीर से राष्ट्रपति भवन नाराज, EC को लिखा पत्र

नई दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस की होर्डिग्स पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तस्वीर के इस्तेमाल पर राष्ट्रपति भवन ने मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी को पत्र लिखकर आपत्ति व्यक्त की है। इसमें राष्ट्रपति कार्यालय की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया गया है।
पत्र के मुताबिक, दो राष्ट्रीय दैनिक अखबारों में शनिवार को खबर छपी है जिनका शीर्षक था, ‘कांग्रेस के पोस्टरों पर प्रणब की तस्वीर चुनाव आयोग की जांच के दायरे में’।

राष्ट्रपति की सचिव ऑमिता पॉल के लिखे इस पत्र के अनुसार, इन खबरों में यह भी बताया गया है कि राजनीतिक पार्टी के अन्य नेताओं के साथ होर्डिग पर राष्ट्रपति की तस्वीर के मामले में लुधियाना के उपायुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी कानून के संभावित उल्लंघन की जांच कर रहे हैं। पत्र में कहा गया है कि राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर है, लिहाजा उनकी तस्वीर या उनसे जुड़ी किसी भी चीज का राजनीतिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता और न ही किया जाना चाहिए। इसलिए सभी राजनीतिक दलों को राजनीतिक उद्देश्य के लिए राष्ट्रपति को किसी भी पार्टी के साथ जोड़ने से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*