पंपोर में 54 घंटे से एनकाउंटर जारी, बिल्ड‍िंग में घुसे सुरक्षाबल, एक और आतंकी ढेर

pampore_147623928728_650x425_101216075937जम्मू कश्मीर के पंपोर में तीसरे दिन भी सुरक्षा बलों और एंटरप्रेन्योर डिवेलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) इमारत में छुपे आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल इमारत में जा घुसे हैं. साथ ही एक और आतंकी के मारे जाने की खबर आ रही है.

सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम एक आतंकी को ढेर कर दिया था. जबकि बिल्डिंग में दो और आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल पूरे इलाके में सेना का तलाशी अभियान जारी है. तस्वीर तब साफ हो पाएगी जब मुठभेड़ और तलाशी अभियान खत्म हो जाएगा.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे. पंपोर में पिछले दो दिनों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह सेना ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है. रात से गोलियां चलने की भी आवाज नहीं सुनी गई है.

वहीं मंगलवार को शोपियां में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया जिसमें एक जवान और 7 अन्य लोग घायल हो गए.

फाइनल एसॉल्ट की तैयारी में सेना कश्मीर में विकास की नई इबारत लिखने और उद्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए बनी एंटरप्रेन्योर डिवेलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) की पंपोर में स्थित इमारत में घुसे आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. आतंकी पिछले दो दिनों से इस इमारत में घुसे हुए हैं. एक आतंकी मंगलवार शाम मारा गया. बाकी बचे आतंकियों को मारने के के लिए सुरक्षाबल ‘फाइनल एसॉल्ट’ की तैयारी में है. इस बिल्डिंग से धुआं लगातार उठ रहा है.

pampore-bcclसोमवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़
आतंकी सोमवार की सुबह इस इमारत में घुसने में कामयाब रहे. जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर इमारत होने की वजह से हाईवे बंद कर दिया गया और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. ईडीआई बिल्डिंग के पास सीआरपीएफ का एक कैम्प है. फायरिंग की आवाज़ सुनते ही CRPF अलर्ट हो गई.

इमारत में 2 से 3 आतंकियों के छिपने की ख़बर मिली. सेना और पुलिस ने इमारत को चारों तरफ़ से घेर लिया. आतंकियों ने जो फायरिंग शुरू की वो पूरी रात चलती रही. मंगलवार सुबह भी सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई. आतंकियों को इमारत से बाहर निकालने के लिए सेना ने इमारत में विस्फोटक लगाकर कई धमाके किये लेकिन आतंकी अभी भी फायरिंग कर रहे हैं.

Check Also

गांधी भवन में इकट्ठे होगें सामाजिक-राजनीतिक संगठनों के नेता   

लखनऊ। देश के मौजूदा हालात को लेकर सूबे के सामाजिक-राजनीतिक संगठनों के नेता शनिवार राजधानी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com