Breaking News

बच्ची का बलात्कार करने के प्रयास से नासिक में तनाव

महाराष्ट्र में नासिक के पास त्र्यंबकेश्वर में एक किशोर ने कथित रूप से पांच साल की एक बच्ची से बलात्कार का प्रयास किया, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया। आक्रोशित लोगों ने आरोपी किशोर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिले में कई जगह प्रदर्शन किया।

वहीं, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और इस बात का आश्वासन दिया कि इस मामले का मुकदमा फास्ट ट्रैक अदालत में चलाया जाएगा।

नासिक के पुलिस अधीक्षक अंकुश शिंदे ने रविवार को बताया कि त्र्यंबकेश्वर के तालेगांव में आरोपी 16 वर्षीय किशोर ने कथित रूप से बच्ची से बलात्कार का प्रयास किया। खबर मिलते ही क्षेत्र में तनाव फैल गया। स्थानीय लोग शनिवार रात को थाने में एकत्र हो गए और आरोपी लड़के के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे। आक्रोशित लोग रविवार सुबह कई स्थानों पर एकत्र हुए और तीन पुलिस वाहनों को क्षति पहुंचाई। इनमें नासिक रेंज के विशेष आईजी विनय कुमार चौबे का वाहन भी शामिल था। वह तालेगांव जा रहे थे।

एक ग्रामीण नियंत्रण कक्ष अधिकारी ने कहा कि पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए तालेगांव में हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।
लोगों ने नासिक-इगतपुरी रोड, नासिक-औरंगाबाद रोड और मुंबई-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी रास्ता रोको का आयोजन किया, जहां बाद में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया और रास्ते साफ कराए गए।

इस बीच, कुछ लोग नासिक के सिविल अस्पताल पहुंच गए और वहां प्रदर्शन करने लगे। लोग पीडि़त बच्ची की महिला चिकित्सक से जांच कराने की मांग कर रहे थे।

शिंदे ने बताया कि लड़के को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

वहीं, राज्य के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने पीडि़त बच्ची के परिजनों से मुलाकात की और घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। महाजन ने कहा कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सुनवाई को तेज किया जाएगा। उन्होंने वरिष्ठ अधिवक्ता उज्जवल निकम को इस मामले में अभियोजक नियुक्त किए जाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री फडणवीस ने भी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीडि़त बच्ची स्वस्थ्य है। मामले को फास्ट ट्रैक अदालत में चलाया जाएगा। हम सुनिश्िचित करेंगे कि आरोपी को सख्त सजा मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*