Breaking News

बिसाहड़ा कांड: BJP नेता के समझाने के बाद रवि का हुआ अंतिम संस्कार

ग्रेटर नोएडा. शुक्रवार की देर शाम दादरी कांड के आरोपित रवि का अंतिम संस्कार उसके पैतृक बिसहड़ा गांव में कर दिया गया। स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने भी बिसहड़ा गांव पहुंचकर पीडि़त परिवार से मुलाकात की थी और गांव वालों को समझाया था। इसके बाद महेश शर्मा ने पीडि़त परिवार को पांच लाख रुपए का चेक सौंपा था। वहीं, यूपी सरकार ने भी मुआवजा राशि को 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख रुपए करने की घोषणा कर दी है।

बताते चलें कि, गुरुवार को बिसाहड़ा गांव में परिजन और ग्रामीणों ने कैंडल मार्च निकालकर आरोपी रवी के लिए इंसाफ की मांग की थी। उनका कहना था कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। लोगों ने प्रशासन से दो-दो हाथ करने की ठान ली थी। इस बीच रवि के शव को को शहीदों की तरह तिरंगे में लपेटकर कॉफिन फ्रीजर में रखा गया था।

क्या है पूरा मामला
पिछले साल 28 सितंबर को गोमांस खाने और रखने की अफवाह के बाद भीड़ ने अख़लाक़ कर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने रवि समेत 14 लोगों को हिरासत में लिया था। बीते मंगलवार को रवि की अस्पताल में मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने उसकी मौत को हत्या बताया। उनके मुताबिक 23 सितंबर को जेल में कैदियों के बीच मार-पीट हुई थी जिसके बाद जेलर ने रवि को सजा के तौर पर उठक-बैठक और पिटाई की थी। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ती चली गई और उसकी मौत हो गई।

क्या हैं मांगें
ग्रामीणों और परिजनों का कहना है कि रवि के विधवा को एक करोड़ रुपए, एक सरकारी नौकरी, मामले में सीबीआई जांच, जेलर और अख़लाक़ के भाई जान मोहम्मद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*