भाई को आती थी शर्म, रक्षाबंधन पर बहन को शौचालय कर दिया गिफ्ट, लोग बोले-भई वाह…

रक्षाबंधन के पावन पर्व को भाई और बहन के बीच आपसी प्रेम और विश्वास का त्यौहार माना जाता है। इस त्यौहार पर बहन अपने भाई की लंबी उम्र की कामना करते हुए उसके कलाई में रक्षासूत्र बांधती है और भाई अपनी बहन को रक्षा का वचन देते हुए उसे कुछ उपहार भेंट करता है। परंतु हसनगंज प्रखंड के रामपुर पंचायत में एक भाई ने इस पावन त्यौहार पर बहन के ससुराल में शौचालय बनवाकर एक नायाब उदाहरण पेश किया है। जो अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा प्रदान करने वाला है।

तीन बहनों के एकलौता मल्लिका देवी के बड़े भाई जलालगढ़ निवासी गणेश प्रसाद जमादार ने बताया कि अपने बहन के ससुराल रामपुर घूमने आए और बहन के घर शौचालय नही रहने से बहन को इससे होने वाली परेशानी को देख बहन की इस परेशानी को दूर करने का विचार आया और रक्षाबंधन पर अपनी बहन के प्रति सम्मान व प्यार स्वरूप शौचालय भेंट कर बहन को समस्याओं से निजात दिलवाए जिसके लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत जीविका से भी मदद मिला।

वहीं बहन इस उपहार से काफी खुश है। कहती है टिन छप्पर वाला घर तो बनवा ली पर आर्थिक कमी के कारण शौचालय नही बनवा पाई जब बड़े भैया मेरे घर आये और शौचालय नही देखें तो उन्होंने शौचालय बनवाकर रक्षाबंधन पर उपहार दीए।

प्रखंड परियोजना पदाधिकारी हिमांशु शेखर बताते हैं कि प्रधानमंत्री जी का स्वच्छ भारत मिशन गांव,कस्बो में एक क्रांति का रूप ले रही है। लोग शौचालय के महत्व को समझमे लगे हैं। और इस तरह के पर्व,त्यौहारों में उपहार स्वरूप शौचालय भेंट करना निश्चित तौर पर काबिले तारीफ है। इस तरह का उपहार दूसरों के लिए भी प्रेरणादायक है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

चलती ट्रेन में मां की गोद से बच्‍चा छीनकर बाहर फेंका, आरोपित ने बताई चौंकाने वाली बात

 मालदा से दिल्ली जा रही फरक्का एक्सप्रेस में यात्री की सनक से एक परिवार पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com