Breaking News

भारत आए चीन के राष्ट्रपति का हो रहा विरोध, ABVP कार्यकर्ताओं ने फूंका जिनपिंग का पुतला

download-4भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में आई दरार के बीच चीन की ओर से लगातार पाकिस्तान का पक्ष लेने और उसकी मदद करने से लोगों की नाराजगी अब सड़क पर दिखने लगी है. हर तरफ चीन का विरोध हो रहा है. बिहार में भी इसका असर देखा जाने लगा है. पहले मेड इन चाइना के सामानों को न खरीदने का फैसला और अब ब्रिक्स समिट के लिए भारत दौरे पर आए चीन के राष्ट्रपति का विरोध. बिहार में जगह-जगह आक्रोशित लोग चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंक कर अपना विरोध जाहिर कर रहे हैं.

एबीवीपी के संयोजक उमेश कुमार का कहना है कि चीन परोक्ष रुप से पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर समर्थन कर रहा है. ऐसे में चीन के साथ किसी प्रकार का रिश्ता भारत को नहीं रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस बार दिवाली के मौके पर मेड इन चाइना के सामानों जमकर विरोध किया जाएगा.

इससे पहले बिहार के औरंगाबाद जिले के ओबरा पंचायत के ग्राम कचहरी में मेड इन चाइना सामानों के बहिष्कार करने का फरमान जारी हो चुका है. दूसरी ओर, भागलपुर जिला प्रशासन ने भी एक आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया है कि इस बार दिवाली में किसी भी प्रकार के चाइनीज पटाखे ना बेचे जाएंगे ना खरीदे जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*