भारत Vs न्यूजीलैंड : बर्थडे ब्वॉय वीरेंद्र सहवाग के जन्मदिन कोटला में 11 साल से नहीं हारी टीम इंडिया

नई दिल्ली: मुख्य कोच अनिल कुंबले के ‘परफेक्ट टेन’ का पराक्रम स्थल, कप्तान की महेंद्र सिंह धोनी की विजय गाथा का गवाह और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में भारतीय क्रिकेट टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत के अपने अभियान में नया अध्याय जोड़ने के लिए उतरेगी. आज भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग का जन्मदिन है और कोटला उनके घरेलू मैदान ही है. टीम यहां जीत दर्ज करके सहवाग को जन्मदिन का तोहफा देना चाहेगी.
भारत के लिए फिरोजशाह कोटला हमेशा से भाग्यशाली रहा. कुंबले का यह पसंदीदा मैदान है. धोनी ने राष्ट्रीय ही नहीं अपनी आईपीएल टीमों की कप्तानी करते हुए भी अधिकतर यहां जीत दर्ज की है जबकि कोहली ने इसी मैदान से अपने करियर की स्वर्णिम शुरुआत की थी.

भारत ने पिछले 11 साल से यहां कोई मैच नहीं गंवाया और वर्तमान परिस्थितियों में जिस तरह से वह टेस्ट से लेकर पहले वनडे तक कीवी टीम पर हावी है उससे धोनी एंड कंपनी के लिए कोटला एक और शानदार जीत का गवाह बन सकता है.

टेस्ट सीरीज में कीवियों का 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद भारत ने धर्मशाला में पहले वनडे में भी एकतरफा जीत दर्ज की थी. अगले साल इंग्लैंड में होने वाली चैंपियन्स ट्राफी को ध्यान में रखकर इस सीरीज में उतरी भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं, लेकिन खिलाड़ियों में ‘कभी किसी को कम नहीं आंकने’ की नई सोच से यह तय है कि वे इस मैच में भी किसी तरह की कमी छोड़ने की कोशिश नहीं करेंगे.

कोटला की पिच अमूमन धीमी और स्पिनरों की मददगार मानी जाती रही है, लेकिन इस बार दावा किया है कि उसमें तेजी और उछाल होगी. स्वाभाविक है ऐसे में अगर तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिलेगी तो कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे स्ट्रोक प्लेयर इसे पसंद भी करेंगे. यदि पिच ने दावों के अनुरूप प्रदर्शन किया तो दर्शकों को एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है.

Check Also

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को एयरपोर्ट पर उठानी पड़ी सर्मिंदगी

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाए स्टीव स्मिथ के लिए मुश्किलें कम नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com