Breaking News

मरीज की मौत के बाद सुपौल सदर अस्पताल में डॉक्टर पिटाई

बिहार-  के सुपौल सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ सच्चिदानंद राय की देर रात मरीज के परिजनों ने पिटाई कर दी. सच्चिदानंद का इलाज एक निजी क्लीनिक मे चल रहा है. परिजनों की पिटाई से नाराज डॉक्टर हड़ताल पर चले गये हैं.

गौरतलब है कि सदर इलाके के ही रहने वाले कुछ लोग देर रात महिला मरीज के साथ अस्पताल पहुचे थे. डॉक्टर राय ने मरीज का इलाज भी किया पर उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी और अंत में उसकी मौत हो गयी, जिसके अस्पताल में ही मरीज के परिजनों ने डॉक्टर की पिटाई कर दी. डॉक्टर अंदरूनी चोट आयी है जिनका इलाज एक निजी क्लिनिक मे चल रहा है. जिले के पुलिस अधीक्षक कुमार एपले ने डॉक्टरों को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है. सदर अस्पताल में पुलिस की तैनाती की भी बात कही है.

उधर, सूबे में चिकित्सकों पर लगातार हो रहे हमले और पिटाई को आइएमए ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. आइएमए के वाइस प्रेसिडेंट डॉ अजय कुमार ने कहा कि सरकार श्वेत पत्र जारी करे और बताए कि पिछले 5 सालों में कितने दोषियों को सजा दी गई है. वहीं सुपौल में चिकित्सक के साथ पिटाई के बाद आज आइएमए और भासा ने आपात बैठक रखी है जिसमें आंदोलन का फैसला भी लिया जा सकता है. गौरतलब है कि इससे पहले 22 जनवरी को भी मुजफ्फरपुर में भी एक डॉक्टर के साथ मारपीट की गई है, एमआईए का दावा कि सरकार अपराधियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करेे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*