Breaking News

यूपी: लखनऊ में बसपा की रैली में भगदड़, दो लोगों की मौत

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने अपनी सियासी ताक़त की आजमाइश लखनऊ शहर में की. लखनऊ के कांशीराम स्मारक मैदान में रविवार को हुई रैली में बसपा की जबरस्त भीड़ जुटी. रैली में भगदड़ मचने से दो लोगों की मौत हो गई.

पार्टी ने दावा किया कि लखनऊ में उनके 20 लाख कार्यकर्त्ता जुटे और इतनी बड़ी रैली करना किसी के बूते की बात नहीं. सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी सरकार को घेरते हुए मायावती ने कहा कि सरकार को ढाई साल बाद सीमाओं को सुरक्षित करने का ख्याल आया. साथ ही उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक देरी से लिया गया फैसला है, बीजेपी को पठानकोट हमले के बाद ये कार्रवाई करनी चाहिए थी.

इतनी ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन में सीबीआई का इस्तेमाल अपने विरोधियों के खिलाफ किया जा रहा है. इतनाही नहीं उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आरएसएस के इशारे पर आरक्षण ख़त्म करने की साजिश कर रही है. पहले तो मुसलमानो का उत्पीड़न होता था लेकिन मोदी के राज में अब गो हत्या के नाम पर दलितों का उत्पीड़न हो रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में दलितों पर अत्याचार की हद हो गई है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का वादा खोखला निकला, ढाई साल के शासन में मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने अपील की कि मुसलमान अपना वोट न बंटने दें वर्ना फायदा सिर्फ बीजेपी का होगा.

मायावती ने पीएम मोदी को आड़् हाथों लेते हुए कहा कि मोदी ने बातें की थी ‘सबका साथ, सबका विकास’, ‘अच्छे दिन आएंगे’ जो सिर्फ जुमला बनकर रह गया है, ये सब हवा हवाई बातें हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पीएम मोदी राजीनीतिक स्वार्थ में दशहरा लखनऊ में मना रहे हैं. मायावती ने पीएम पर हमला करते हुए कहा कि अभी शहीदों की चिताओं की आग ठंडी भी नहीं हुई लेकिन ये लोग जश्न मना रहे हैं. मायावती ने 2017 में पूर्ण बहुमत से यूपी में सरकार बनाने का दावा किया साथ ही कहा कि बीजेपी यूपी में तीसरे नंबर की पार्टी होगी या चौथे पर भी जा सकती है. यूपी के हालात राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के काबिल हैं. मायावती ने कहा कि सपा ने बसपा के कार्यक्रमों/योजनाओं का नाम बदलकर चलाया है.

कांग्रेस के वादों को बताया झूठा
मायावती ने हाल ही में यूपी चुनाव के मद्देनजर हुई कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की खाट सभा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यूपी में अपर कास्ट के उस चेहरे को आगे किया जिसका भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड है. कांग्रेस का कर्ज माफ और बिजली बिल हाफ छलावा है. कांग्रेस ने 70 हजार करोड़ उन किसानों का माफ़ किया था जो एसी कमरों में बैठते थे और कभी खेत का मुंह नहीं देखा.

मुलायम परिवार के विवाद पर ली चुटकी
मायावती ने कहा कि सपा सरकार में भ्रष्ट और यादववाद का बोल बाला है. मुलायम परिवार में हुए ताजा विवाद पर मायावती ने चुटकी लेते हुए कहा कि घमासान के बाद अब मुलायम परिवार दो खेमो में बंट गया है. जहां अखिलेश का उम्मीदवार होगा वहां शिवपाल यादव उसे हराएंगे, जहां शिवपाल के उम्मीदवार होंगे वहां अखिलेश यादव के समर्थक उसे हराएंगे. उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार ने दिखावे के शिलान्यास पर हजारों करोड़ खर्च किए.

बसपा का दावा रैली में जुटे 20 लाख लोग
रैली की भीड़ के बीच बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने आजतक से कहा कि ये रैली ऐतिहासिक है 20 लाख से ज्यादा लोग इसमें जुटे हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन ने हमारे लोगों को 20 किलोमीटर दूर रोका है बावजूद इसके हमारी रैली ऐतिहासिक रही. मिश्रा बोले बीजेपी ठीक कहती है उनकी लड़ाई सपा से है क्योंकि बसपा एक नंबर पर है और बीजेपी की लड़ाई सपा और कांग्रेस से है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*