राजगीर में जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक, निर्विरोध चुने गए अध्यक्ष नीतीश

n1_1476603939राजगीर.अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में रविवार से जदयू की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू हो गई। सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी का झंडा फहराकर शुरूआत की। बैठक में राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी अनिल हेगड़े ने सीएम नीतीश कुमार को निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने का ऐलान किया। कार्यक्रम से पहले सीएम ने घोड़ाकटोरा और जरासंध के अखाड़ा घूमने गए।
बैठक में 300 प्रतिनिधि शामिल
राष्ट्रीय परिषद की बैठक में करीब 300 प्रतिनिधि शामिल हो रहे है। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के अलावा राज्यसभा सांसद राष्ट्रीय परिषद के सदस्य भी शामिल है। विधिवत अध्यक्ष पद पर नीतीश कुमार के नाम की घोषणा के बाद संगठन से संबंधित गतिविधियों पर चर्चा हुई। परिषद की बैठक में देश के 24 राज्यों के प्रतिनिधि की मौजूदगी में इन राज्यों में पार्टी की मजबूती कुशल प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल पर भी चर्चा होनी है। कार्यक्रम को लेकर पूरे राजगीर को बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया है।
सख्त सुरक्षा घेरे में आयोजन स्थल
कन्वेंशन सेंटर को सख्त सुरक्षा घेरे में लिया गया है। साथ ही सर्किट हाउस की भी सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है जहां मुख्यमंत्री सहित कई वीवीआईपी रहेंगे। शनिवार को मेटल डिटेक्टर, स्कैनर आदि से आयोजन स्थल की जांच की गई। काफी संख्या में पुलिस बल, मजिस्ट्रेट और वरीय पदाधिकारियों की टीम भी तैनात है।
पीने के लिए मिलेगा झरने का पानी
खाना पचाने पेट संबंधी सभी तरह की समस्याओं से निजात के लिए राजगीर के गर्म झरने का पानी काफी फायदेमंद माना जाता है। सभी प्रतिनिधियों के पीने के लिए झरने का पानी की भी व्यवस्था की गई है। राजगीर में जदयू के पूर्व में हुए सम्मेलनों में खाने-पीने की ऐसी ही व्यवस्था रही है।
पाण्डू पार्क में होगा लाइव
जो लोग बैठक में शामिल नहीं होंगे वैसे नेताओं कार्यकर्ताओं के लिए पाण्डु पार्क लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है। पाण्डु पार्क में बैठे लोग राष्ट्रीय परिषद की बैठक को लाइव देख रहे है।

Check Also

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत, कोर्ट ने बढाई प्रोविजनल बेल कीअवधि

RJD सुप्रीमो लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। उच्च न्यायालय ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com