Breaking News

राम मंदिर बनाने की घोषणा करें मोदी; शिवसेना

लखनऊ. नरेंद्र मोदी के लखनऊ में दशहरा मनाए जाने को लेकर शिवसेना ने अपने माउथपीस ‘सामना’ में कटाक्ष किया है। शिवसेना ने लिखा है, ‘लखनऊ जाकर नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर बनाने की घोषणा करनी चाहिए। पीएम का अगला लक्ष्य पीओके और बलूचिस्तान की आजादी है, इसलिए अगर मोदी बलूचिस्तान में दीवाली मनाएं तो हमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।’
– माउथपीस के एडिटोरियल में शिवसेना ने लिखा है, ‘अपोजिशन का का मानना है कि अगर मोदी यूपी की यात्रा करते हैं तो वहां एक पॉलिटिकल माहौल पैदा होगा।’
– ‘लेकिन शिवसेना चाहती है कि मोदी लखनऊ जाएं, मगर किसी राजनीतिक फायदे के लिए नहीं। मोदी वहां जाकर अयोध्या में राम मंदिर बनाने की घोषणा करें।’
यूपी चुनाव में बीजेपी को नहीं होगा कोई फायदा
– शिवसेना ने ये भी कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा। यहां भी बिहार जैसा ही हाल हो सकता है।
– बिहार चुनाव के दौरान बीजेपी ने मोदी की छवि का दांव पर लगा दिया था, लेकिन पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।
– अगर इस तथ्य पर विचार किया जाए तो यह मानने का कोई कारण नहीं है कि मोदी के लखनऊ में रावण दहन प्रोग्राम में हिस्सा लेने से बीजेपी को कोई राजनीतिक फायदा होगा।
बीजेपी जीती भी तो वो असली जीत नहीं होगी
– शिवसेना के मुताबिक, यूपी में कांग्रेस की हालत पहले से बेहद खराब है। मायावती की बसपा का कोई भविष्य नहीं है, जबकि सपा पारिवारिक झगड़े में व्यस्त है।
– ऐसे में अगर बीजेपी कुछ सीटें जीत भी लेती है तो उसे असली जीत नहीं कहा जा सकता है।
उद्धव ठाकरे यूपी में करेंगे चुनावी शंखनाद
– शिवसेना यूपी विधानसभा चुनाव में अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी से दो-दो हाथ करने की तैयारी में है।
– शिवसेना ने पहले ही यूपी में 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। अब पार्टी ने ये भी तय किया है कि उद्धव ठाकरे सीधे तौर पर यूपी चुनाव की कमान संभालेंगे।
– उद्धव अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे और वाराणसी में गंगा आरती कर चुनावी बिगुल फूंकेंगे।
– बता दें, शिवसेना के इतिहास में ये पहला मौका होगा जब पार्टी अध्यक्ष महाराष्ट्र के बाहर किसी राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे।
– कहा जा रहा है कि इससे बीजेपी को काफी नुकसान हो सकता है।
ये है मोदी का प्रोग्राम
– नरेंद्र मोदी 11 अक्‍टूबर को ऐशबाग की रामलीला देखने लखनऊ आएंगे। वे यहां शाम 6 बजे से 7 बजे तक रुकेंगे। इसके बाद दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे।
– गौरतलब है कि परंपरा को तोड़ते हुए मोदी लखनऊ की रामलीला में हिस्सा लेंगे। आमतौर पर प्रधानमंत्री दिल्ली में ही दशहरा मनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*