राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद फ‍िलीपींस और जापान की यात्रा पर हुए रवाना

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद आज सुबह सात दिनों की यात्रा पर फ‍िलीपींस और जापान की यात्रा रवाना हो चुके हैं। यात्रा के पहले चरण में पहले वह फ‍िलीपींस जाएंगे। इसके बाद वह जापान रवाना होंगे। दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेंगे। कोविंद अपनी यात्रा के पहले दिन भारतीय समुदाय के साथ बातचीत भी करेंगे। अपनी जापान यात्रा के दौरान राष्‍ट्रपति कोविंद नए सम्राट नारुहितो के प्रवेश समारोह में भाग लेंगे है।

इसके अलावा वह फ‍िलीपींस की राजधानी मनीला के एक कॉलेज में महात्‍मा गांधी के एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। राष्‍ट्रपति इस यात्रा के प्रथम चरण में फ‍िलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचेंगे। राष्‍ट्रपति कोविंद फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के निमंत्रण पर वहां गए है। राष्‍ट्रपति कोविंद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों का विस्‍तार देंगे। मनीला और नई दिल्‍ली के संंबंध बहुत प्रगाढ़ रहे हैं।

दोनों देशों के बीच राजनीतिक और सांस्‍कृतिक संबंध काफी गहरे और पुराने रहे हैं। इसके साथ भारत और फ‍िलीपींस के बीच लगातार आथकि संबंधों में निकटता आई है दोनों देशों के बीच 23 बिलियन अमेरिकी डालर का व्‍यापार होता है। कोविंद को मलानांग पैलेस में एक औपचारिक सम्मान समारोह में हिस्‍सा लेंगे। वह फ‍िलीपींस के राष्‍ट्रीय नायक जोस रिजन के स्‍मारक पर माल्‍यार्पण करेंगे। कोविंद और फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता भी होगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

ओवैसी के सामने ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ बोलने वाली लड़की को जेल

नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com