रीता बहुगुणा जोशी को भाजपा में शामिल होने के लिए समझाऊंगा : विजय बहुगुणा

लखनऊ: कांग्रेस के बागी नेता और उत्तराखंड में पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने मंगलवार को कहा कि मैं बहन रीता बहुगुणा जोशी को समझाऊंगा कि वे भी बीजेपी में श‍ामिल हो जाए। बता दें कि विजह बहुगुणा पहले ही बीजेपी ज्‍वाइन कर चुके हैं। वहीं, विजय बहुगुणा के इस बयान ने सोशल मीडिया पर चल रही उस बात को और हवा दे दी है, जिसमें कहा जा रहा है कि रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी ज्‍वाइन कर सकती हैं। रीता बहुगुणा जोशी ब्राह्मण समुदाय से हैं और कांग्रेस पार्टी के ब्राह्मण चेहरों में सबसे आगे हैं। अगर वे पार्टी को छोड़ती हैं तो यूपी चुनाव से पहले कांग्रस के लिए ये तगड़ा झटका होगा।

जानकारों की माने तो अगर ऐसा हुआ तो यूूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी सियासी जमीन तलाश करने में जुटी कांग्रेस को जल्‍दी ही एक बड़ा झटका लग सकता है। पिछले कई दिनों से सियासत की गलियों में यह बात तेजी से फ़ैल रही है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी की कद्दवार महिला नेता रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। इसको लेकर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत अंतिम दौर में है।

सूत्रों की माने तोrita_ji_03

बहुगुणा जोशी का यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी बदलने की दो वजह हो सकती हैं। एक तो उनको यह भरोसा नहीं हो पा रहा है कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव तक इस स्थिति में पहुंच ही जाएगी, जिसके सहारे चुनाव जीता जा सके। साथ ही दूसरा ये की रीता बहुगुणा जोशी वर्तमान में लखनऊ कैंट से विधायक हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के टिकट पर यादव परिवार से ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अर्पणा यादव को प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा हो रही है। ऐसे में लखनऊ कैंट सीट पर जीत की संभावनाएं बीजेपी के टिकट से ही बन रही है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

होली स्पेशल: हर रंग होता है खास

  HOLI SPECIAL: सभी रंग सूर्य की किरणों के प्रभाव से बनते हैं। सूर्य की …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com