लता मंगेशकर के अस्पताल में भर्ती होने पर , पढ़िए हेमा मालिनी ने क्या ट्वीट कर दिया –

स्वर कोकिला लता मंगेशकर अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि वह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं। लता की हालत स्थित लेकिन गंभीर बनी हुई है। रविवार रात 2 बजे सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। तब से उनका इलाज किया जा रहा है। अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद ही उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था।

बायां वेट्रिकुलर फेल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लता मंगेश्कर फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं। इंटरनल मेडिसिन फिजिशन, डॉक्‍टर प्रतित समदानी ने टीओआई से बातचीत में बताया है, ‘उन्‍हें निमोनिया हुआ है। साथ ही लता का बायां वेट्रिकुलर भी फेल हो गया है।उनकी हालत अभी भी लगातार गंभीर ही बनी हुई है। हालांकि पिछले कुछ समय में थोड़ा सुधार आया है।

यही दिल को ज्यादा ऑक्‍सीजन देता है
बायां वेट्रिकुलर ही हृदय को सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है। शरीर के सामान्‍य और स्वस्थ तरीके से काम करने के लिए इसका ठीक होना बहुत जरूरी है।
नहीं पता चल रही ज्यादा जानकारी

डॉक्टर निजता के चलते लता मंगेशकर की तबीयत को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दे रहे थे। कल सोमवार को उनकी भतीजी के हवाले से चली मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि लता की तबीयत अब ठीक है। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर पहुंचा दिया गया है। पर कुछ ही देर बार लता की बहन के हवाले से खबर आई कि लता अस्पताल में वेंटिलेटर पर ही हैं। वहीं सोशल मीडिया पर फैंस लता मगेशकर के जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआ मांग रहे हैं। ट्विटर पर हैशटैग लता मंगेशकर ट्रेंड कर रहा है।

लता मंगेशकर ने हाल ही में मनाया 90वां जन्मदिन

28 सितंबर को ही लता ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। बर्थडे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों और लाखों-करोड़ों फैंस ने उन्हें बधाइयां दी थीं। 1000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज देने वाली मंगेशकर को 2001 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

TikTok स्टार सिया कक्कड़ सुसाइड: धमकियों से परेशान होकर की आत्‍महत्‍या? पुलिस ने सीज किया मोबाइल

एंटरटेनमेंट डेस्‍क। बीते गुरुवार को 16 वर्षीय टिक टॉक स्टार सिया कक्कड़ (Siya Kakkar) ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com