शिरोमणि अकाली दल जल्द घोषित करेगा 46 वार्डों के उम्मीदवार

नई दिल्ली.शिरोमणि अकाली दल बादल ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव का बिगुल बजाते हुए जल्द सभी 46वार्डों पर जल्द उम्मीदवारों की करने की बात कही है। शिरोमणि अकाली दल बादल के दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने गुरुद्वारा कमेटी के जनवरी 2017 को होने वाले चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं की गुरुवार को प्रदेश कार्यालय गुरुद्वारा रकाबगंज में हाईलेवल बैठक बुलाई थी। बैठक में कार्यकर्ताओं को जीके ने जीत का मंत्रा देते हुए कहा कि आलस्य को त्याग कर जीत के लिए चुनावी समर में उतरने के आदेश दिया।
कमेटी चुनाव और श्री गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व की तैयारियों संबंधी बुलाई गई बैठक के दौरान जीके ने 2017 के कमेटी चुनाव विरोधियों के मुकाबले बड़े अंतर से जीतने का दावा किया। जीके ने कार्यकर्ताओं को कमेटी द्वारा किए गए सकारात्मक कार्यों को घर-घर पहुंचाने का संदेश देते हुए जीके ने कार्यकर्ताओं को आलस्य त्यागने की हिदायत दी। साथ ही कहा कि हमारा मुकाबला किसी राजनीतिक दल सेे नहीं है बल्कि हमारा मुकाबला अपने अंदर मौजूद आलस्य से है।
अगले चुनाव में संगतों से किया 90 फीसदी वायदा किया पूरा
जीके ने कहा कि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने दिल्ली की सिख संगतों के साथ 2013 के कमेटी चुनाव के दौरान जो वायदे किए थे वो लगभग 90 फीसदी पूरे हो गए हैं। उन्होंने बताया कि वार्डों की नई हदबंदी के कारण आए भौगोलिक बदलाव से कई सदस्यों की सीटों में तब्दीली हुई है। पार्टी इन पर पूरी नजर बना रखी है। समय आने पर समस्त 46 हलकों के उम्मीदवारों का ऐलान किया जाएगा।
डीलिमिटेशन के कारण आए डीलिमिटेशन में तब्दीली पर विशेष नजर
जीके ने कार्यकर्ताओं को विशेष तौर से डीलिमिटेशन के कारण आए वार्डों में हुए तब्दीली पर नजर रखने और डीलिमिटेशन पर नजर बनाने का रखने का निर्देश दिया। जीके ने कहा कि डीलिमिटेशन के कारण एक वार्ड के वोटर दूसरे वार्ड में चले गए है, इससे उम्मीदवार बदल गए है। ऐसे में चुनाव में विरोधी पार्टियों को देखते हुए दल के उम्मीदवारों के लिए नए वोटर का विश्वास जीतना बड़ा मामला है।

Check Also

नोएडा

नोएडा में 10 साल बच्ची से करता रहा दुष्कर्म

नई दिल्ली- नोएडा में  हुआ कुछ ऐसा हादसा एनसीआर में एक दस साल की बच्ची …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com