शौर्य स्मारक का उद्घाटन होगा पीएम मोदी के हाथों ,CM शिवराज ने लिया जायजा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में बने शौर्य स्मारक की व्यवस्थाओं का शनिवार को जायजा लिया. जायजा लेने के बाद सीएम ने इसकी तारीफ की और बताया कि उद्घाटन के लिए स्मारक पूरी तरह तैयार है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर को भोपाल में शौर्य स्मारक का उद्घाटन करेंगे.

स्मारक को देखने के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि शौर्य स्मारक में आने वालों को भारतीय सैनिकों के शौर्य का परिचय मिलेगा. इससे नागरिकों को गौरव का अहसास तो होगा ही साथ ही उनमें देशभक्ति और देशप्रेम के भाव जागेंगे.

सीएम शिवराज ने बताया कि देश की स्वतंत्रता के बाद शहीदों की स्मृति में बनने वाला ये पहला स्मारक है. यहां आकर लोगों को अहसास होगा कि हमारे सैनिक कितनी कठिन परिस्थितियों में सीमाओं की रक्षा करते हैं.

ऐसा होगा शौर्य स्मारक
स्मारक में शौर्य की गाथा को दिखाने का प्रयास किया गया है. अंग्रेजों से आजादी मिलने के बाद हुए युद्धों के कई फोटोग्राफ्स भी यहां लगे हैं. स्मारक में आने वालों को सियाचीन की कठिन परिस्थितियों का अहसास होगा. यहां सेना के सर्वोच्च कमांडर यानी अभी तक के सभी राष्ट्रपतियों और तीनों सेनाओं के अध्यक्षों की तस्वीरें लगाई गई हैं. यही नहीं, यहां सैनिकों की वीरता से भरी कविताएं भी उकेरी गई हैं. स्मारक में एक थियेटर भी है जिसमें जवानों की वीरता और उनके अदम्य साहस पर बनी फिल्में दिखाई जाएंगी.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मप्र: जय किसान फसल ऋण माफी योजना के लिए 80.32% किसानों ने जमा किए आवेदन

भोपाल। मध्यप्रदेश में जय किसान फसल ऋण माफी योजना में कल तक 80.32% किसानों ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com