संघ प्रमुख भागवत बोले, देश के संकल्प से हटा अनुच्छेद-370, …मोदी है तो मुमकिन है

राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत ने बृहस्पतिवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को इसलिए हटाया जा सका क्योंकि इसके लिए पूरे देश के लागों ने दृढ़ता दिखाई। उन्‍होंने कहा कि आज देश की आजादी के लिए दिए गए बलिदानों को याद करने का दिन है।

नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) के मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन पर भागवत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है, यह ठीक है। आखिर शीर्ष नेतृत्‍व की इच्छाशक्ति का भी तो सवाल है। जिसके हाथ में देश की बागडोर है उसकी इच्छाशक्ति यह बनी रहे, इसके लिए यह जरूरी है।

संघ प्रमुख ने कहा कि अंग्रेस जब गए तो सवाल पूछा जा रहा था कि हम देश को कैसे चलाएंगे। लेकिन, भारतीयों ने देश को बड़ी खूबसूरती से चलाया और बड़े पराक्रम किए। शांतिपूर्ण विश्व का निर्माण हो, यह हमारा संकल्प है। भारत महाशक्ति होने के बाद ऐसी विशेषताओं को अपनाएगा। हर एक की सुरक्षा करना हमारा धर्म है। भारत की नियत ऐसी है कि वह जो कुछ करेगा, जगत के लिए कल्‍याणकारी होगा। भारत महाशक्ति बनेगा तो किसी पर डंडा नहीं चलाएगा…

इससे पहले संघ के सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी ने संघ मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। जोशी ने कहा कि राष्ट्र के महान लोगों के सपनों को साकार करने की दिशा में देश आगे बढ़ रहा है। आने वाले दिनों में आम आदमी की उम्मीदें पूरी होंगी और भारत दुनिया में नई ऊंचाइयों को स्पर्श करेगा। भागवत ने यहां रेशमीबाग में डॉ. हेडगेवार स्मृति मंदिर परिसर में तिरंगा फहराया।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कांग्रेस की डूबती नैया को कितना किनारे लगा सकेंगी सोनिया गांधी, कई हैं चुनौतियां

सोनिया गांधी को कांग्रेस पार्टी का अंतरिम अध्‍यक्ष चुने जाने के बाद एक सवाल लोगों के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com