Breaking News

सपा-कांग्रेस गठबंधन की अलग से संयुक्त सभाएं करने की योजना

सपा और कांग्रेस गठबंधन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए संयुक्त रैलियों का खाका तैयार हो चुका है. एक तरफ अखिलेश यादव और राहुल गांधी मंडलों में संयुक्त सभाएं करते नजर आएंगे, वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी और डिंपल यादव भी कुछ सभाओं को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगीं. यही नहीं दोनों के साथ रोड शो पर निकलने की भी योजनाएं बन रही हैं.

पहले चरण में अखिलेश और राहुल की तीन संयुक्त सभाएं करने की योजना बनाई गई है. ये सभाएं ऐसी जगह आयोजित की जाएगीं, ताकि पहले चरण के 15 जिलों की 73 सीटों को कवर किया जा सके. प्रस्तावित स्थलों में आगरा, मेरठ, अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर, शामली जिले शामिल हैं.

तैयारी ये है कि प्रदेश के हर मंडल में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की संयुक्त सभाएं की जाएं. इन संयुक्त सभाओं का लक्ष्य पार्टी कैडर को करीब लाना और जनता में ये मैसेज पहुंचाना है कि गठबंधन को लेकर दोनों ही दल पॉजिटिव हैं, ताकि गठबंधन के प्रत्याशियों को वोट मिलने में आसानी हो.

दोनों ही दलों की कोशिश है कि हर चरण से कम से कम तीन सभाएं हो जाएं.

उधर प्रियंका गांधी और डिंपल यादव की भी अलग से संयुक्त सभाएं करने की योजना बनाई गई है. कोशिश ये है कि दोनों की सभाएं साथ होने से महिला वोटरों को लुभाया जा सके. हालांकि अभी स्थलों का चयन नहीं किया गया है. संयुक्त सभाओं के साथ ही दोनों का संयुक्त रोड शो भी प्लान किया जा रहा है.

इसके अलावा अखिलेश यादव अकेले भी ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित करेंगे. अगले दो दिनों ही अखिलेश की 11 चुनावी सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है.

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव 30 जनवरी को एटा सदर के प्रत्याशी के पक्ष में जीआइसी ग्राउंड में पहली सभा करेंगे, इसके बाद अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के गांधी इंटर जैथरा में, पटियाली एसबीआर इंटर कॉलेज मैदान और अमापुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे. फिर कासगंज के प्रत्याशी के समर्थन में बारा पत्थर के मैदान में चुनावी जनसभा करने के बाद वापस लखनऊ लौट आएंगे.

31 जनवरी को मुख्यमंत्री एटा, हाथरस, अलीगढ़ में 6 जनसभा संबोधित करेंगे. वे एटा के जलेसर विधानसभा क्षेत्र के एमजीएम इंटर कॉलेज से जनसभा की शुरुआत के बाद वह सिकंदराराऊ में जनसभा करेंगे. इसके बाद मारहरा विधानसभा क्षेत्रके एमजीएच इंटर कॉलेज में सभा करेंगे.

इसके बाद छर्रा विधानसभा क्षेत्र के नानऊ कस्बा में पैठ मैदान अतरौली विधानसभा क्षेत्र प्रत्याशी के समर्थन में आलमपुर चौराहा पर सभा करेंगे. अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में अलीगढ़ शहर एवं कोल की संयुक्त सभा कर वापस लखनऊ लौटेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*