हरियाणा पहुंचे प्रधानमंत्री ने चुनावी रैली में कहा- “कश्‍मीर की नीतियां हम और वहां के लोग तय करेंगे, दूसरे देश नहीं”

चुनाव ज़ोरों पर है ,सारी पार्टियां अपने प्रचार में लगी हुईं हैं ,इसी बीच अभी हाल ही में महारष्ट्र में चुनावी रैलीया कर चुके, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा पहुंचे जहाँ उन्‍होंने रैली में कांग्रेस पर जमकर हमले किए। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर और गुलाम कश्‍मीर को लेकर कांग्रेस की सोच पर प्रहार करते हुए कहा, कांग्रेस ने कश्‍मीर को तबाह कर दिया। उसने एक-दो परिवारों के भरोसे कश्‍मीर को छोड़ दिया। दिल्‍ली की गद्दी के लिए कश्‍मीर को बर्बाद व तबाह नहीं किया जाएगा। अब वहां तारीख दुश्‍मन देशों में बैठे लोग तय नहीं कर सकते। अब कश्‍मीर की तकदीर भारत और कश्‍मीर के लोग ही तय करेंगे दूसरे देशों के लोग नहीं तय करेंगे।
उन्‍होंने अपना संबोधन पंजाबी और हरियाणवी दोनों ही भाषाओं में शुरू किया जिसे सुनकर वहां की जनता बेहद उत्साहित और जोश से भरी हुयी दिखी । प्रधानमंत्री मोदी का रैली में पहुंचने पर भव्‍य स्‍वागत किया सिरसा की जनता ने और लाेगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए।सिरसा पंजाब से लगा हुआ है और यहां काफी संख्‍या में सिख रहते हैं। इसलिए पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत पंजाबी में की। उन्‍होंने भाषण की शुरूआत में गुरु श्री नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व का उल्‍लेख किया। उन्‍होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण पूरा हो गया है। उन्‍होंने विभाजन के समय करतारपुर के पाकिस्‍तान में जाने को लेकर कांग्रेस पर‍ निशाना साधा।

मोदी ने कहा कि कश्‍मीर में आम लोगों के साथ अन्‍याय हुआ। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस का जो रवैया हमारे पवित्र स्थानों के साथ रहा है वैसा ही रवैया जम्मू कश्मीर के साथ भी रहा। कश्मीर का मुद्दा सुलझाने के लिए सार्थक कोशिश नहीं की और 70 साल तक समस्याओं को उलझाते रहे। कश्मीर में निर्दोष लोग मरते रहे और हरियाणा सहित दूसरे राज्यों के जवान वहां शहीद होते रहे। उन्‍होंने कहा कि 70 साल हो गए बाबा साहब अंबेडकर का संविधान वहां लागू नहीं हो पाया।

मोदी ने कहा कि जब भाजपा की सरकार ने इन बंधनों से मुक्ति इस अन्याय से मुक्ति की तरफ एक सार्थक कदम उठाया है तो कांग्रेस के नेता उसके खिलाफ बयान बाजी शुरू कर दी , जम्मू-कश्मीर हमसे दूर नहीं है।
सिरसा के युवाओं में दिखी मोदी के लिए दीवानगी

इस रैली में काफी संख्‍या में युवा मौजूद हैं और उन्‍होंने प्रधानमंत्री के नाम वाले टीशर्ट पहन रखा है। इसके साथ ही उन्‍होंने पीएम मोदी का मुखाैटा भी पहन रखा है। रैली में महिलाओं ने भी काफी तादाद में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और वे प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए उत्साह से भरी हुयी दिखी |
रैली स्‍थल और आसपास के क्षेत्रों में प्रशाशन द्वारा कड़ी सुरक्षा की गई है। लोगों को रैली में कड़ी जांच के बाद ही जाने दिया गया है। 2000 से अधिक पुलिस जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। रैली को लेकर 10 एसपी व 25 डीएसपी सुरक्षा व्यवस्था को देख रहे हैं। 23 ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। रैली स्थल को 16 सेक्टरों में बांटा गया है, जिनमें दो सेक्टर महिलाओं के लिए है। रैली स्थल तक विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आने वाले वाहनों के लिए अलग अलग रूट निर्धारित किए गए हैं तथा पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर – पीएम मोदी के भाषण की कुछ बड़ी बातें

भारत में इस समय कई साड़ी रणनीतियां चल रही हैं उन सभी रणनीतियों को सही …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com