बुरहान और हाफिज सईद का ऑडियो आया सामने

जम्मू कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के बीच का साजिश का एक ऑडियो टेप सामने आया है। सामने अए इस टेप से साफ जाहिर हो रहा है कि आतंकी संगठन हिजबुल के कमांडर वानी और हाफिज में काफी नजदीकियां थी।

इतना ही नहीं वानी हाफिज से मदद मांगा करता था और हमला करने के निर्देश भी लिया करता था। ये ऑडियो निजी टीवी चैनल सीएनएन न्यूज 18 की तरफ से जारी की गई है। कभी नापाक इरादों के साथ बड़े हमले की फिराक में बैठा वानी ऑडियो में कहता है आपका और हमारा दुश्मन (भारत) एक ही है और वह को कमजोर हो चुका है।

बुरहान कहता है कि हमें मौका नहीं गंवाना चाहिए, इसलिए अगर और मदद की जाए तो घाburhan-wani-was-a-militant-and-was-treated-like-one-but-the-kashmir-problem-is-bigger-than-him980-1468319296_980x457टी को बड़ा नुकसान पहुंचाया जा सकता है। ऑडियो में बुरहान, हाफिज से कम पैसे मिलने की बात कर रहा है, साथ ही और पैसों की मांग कर रहा है।

हाफिज बोला, मैं आपके (बुरहान) काम से खुश हूं

वानी, भारत को नुकसान पहुंचाने की लड़ाई में हाफिज से हाथ मिलान और भारत के खिलाफ लड़ने की बात कहता है। वहीं हाफिज वादा करता है और कहता है कि हमारी ओर से मदद में कोई कमी नहीं रहेगी। ये टेप वानी के मारे जाने से कुछ दिन पहले का ही है, जिसमें हाफिज कहता है कि मैं आपके काम से खुश हूं, इतना ही नहीं हमारे सारे भाईजान आपके काम से बेहद खुश हैं।

वानी तबीयत के बार में पूछ रहा है, तभी हाफिज कहता है मैं ठीक हूं, साथ ही मदद करने का वादा करता है। हाफिज कहता है कि अल्लाह दुश्मन की साजिशों को नाकाम करें।

बुरहान की मौत के बाद लगा रहा कई दिनों तक कर्फ्यू

बताते चलें कि वानी को 545685614सेना ने 8 जुलाई को मौत के घाट उतार दिया था। उसकी मौत के बाद घाटी में विरोध-प्रदर्शन होने लगे थे और इसी वजह से करीब 100 दिन तक कर्फ्यू भी लगा रहा था। इस दौरान कई लोगों की जान गई थी। हैरानी वाली बात है कि वानी को शहीद बताया जा रहा था और पाकिस्तान में उसकी मौत पर शौक भी जताया
गया था।

आतंक से दुनिया को हिला देने का मकसद रखने वाले वानी की मौत पर नवाज शरीफ ने भारत की कड़ी निंदा की थी और मानव अधिकार का हवाला देकर इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की बात कही थी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मोदी कैबिनेट के बड़े फैसले: 14 फसलों के समर्थन मूल्य में इजाफा, किसान-MSME पर ऐलान

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरे होने के बाद आज …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com