Breaking News

७ दिन के बाद रॉ में आमने सामने होगे गोल्डबर्ग और ब्रॉक लेसनर

gvbइस खबर की चर्चा चारों ओर हो रही है। यहाँ तक कि जो WWE के ज्यादा फैन नहीं है वे लोग भी इस मैच में टिप्पणी करते हैं। जो लोग रैसलमेनिया में दस साल पहले हुए “गोल्डबर्ग Vs ब्रॉक लेसनर” मैच को बू कर रहे थे, वे ही लोग आने वाले गोल्डबर्ग Vs ब्रॉक लेसनर मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं।

गोल्डबर्ग एक ऐसे परफ़ॉर्मर हैं जिन्हें WWE यूनिवर्स पिछले दस सालों से भूला नहीं है। जबसे वे WWE छोड़ कर गए हैं, तबसे दर्शक उनकी वापसी की आस लगाए बैठे हैं लेकिन हलचल कभी इतनी ज्यादा नहीं बढ़ी जितनी इस बार बढ़ चुकी है। फैंस का ये इंतजार अब खत्म हो गया है, उन्हें अगले हफ्ते गोल्डबर्ग WWE रिंग में दिखाई देंगे।

1064616-411341गोल्डबर्ग ने अपने एक इंटरव्यू में ब्रॉक लेसनर से लड़ने की इच्छा भी जताई है और WWE 2k17 के विज्ञापन में भी इस बार गोल्डबर्ग आये हैं। जबसे ब्रॉक लेसनर ने रैसलमेनिया 30 में अंडरटेकर को हराकर उनकी स्ट्रीक ख़त्म की है तबसे ब्रॉक लेसनर का खौफ चारों ओर छाया हुआ है। रैसलमेनिया 30 के बाद से ब्रॉक लेसनर अपने हर प्रतिद्वंदी को धो डालते हैं।

हालांकि यह जाहिर सी बात है कि ऐसा इस बार नहीं होगा जब गोल्डबर्ग उनके खिलाफ खड़े होंगे। इसके बहुत कारण है जिसमे से सबसे बड़ा कारण है यह है जिस तरीके से पिछले कई सालों से गोल्डबर्ग की छवि इस इंडस्ट्री में बनी हुई है। उसको देखकर ऐसा लगता है इस बार का नजारा कुछ और है। माना कि ब्रॉक लेसनर एक बहुत बड़ा आकर्षण है मगर जब बात गोल्डबर्ग की होती है तो हमें लगता है कि ब्रॉक लेसनर उनके सामने छोटे साबित होते हैं।

इससे पहले कि आप इस बात का विरोध करें हम आपको बताते हैं कि इसके क्या क्या कारण है:
tumblr_nhs17naso01trdauao1_12801-लोग लैसनर को हारते हुए देखना चाहते हैं

बहुत सारे रैस्लिंग फैंस आज ब्रॉक लेसनर की बुकिंग से नाखुश हैं। जब केविन नैश से पूछा जाता है कि उन्होंने WCW में गोल्डबर्ग को हराकर उनकी 173 -0 की स्ट्रीक को क्यों तोड़ा, तब वे बताते हैं कि उस समय ऐसा माहौल हो गया था कि सभी दर्शक गोल्डबर्ग को बू करने लगे थे क्योंकि वे कभी हारते ही नहीं थे।

ठीक वैसा ही हाल अभी ब्रॉक लेसनर का है दर्शकों का बहुत बड़ा हिस्सा आज ब्रॉक लेसनर और उनकी जीत से बोर हो चुका है। कुछ ने सोचा कि डीन एम्ब्रोज़ उनको पछाड़ेंगे, कुछ ने सोचा रैंडी ओर्टन उनको सबक सिखाएंगे मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

हर बार ब्रॉक लेसनर एक ऐसी ताकत साबित हुए जिसको कोई रोक नहीं पाया। गोल्डबर्ग Vs ब्रॉक लेसनर में गोल्डबर्ग दर्शकों के पसंदीदा होंगे, इस बात के लिए कोई शक नहीं है। क्योंकि सभी लोग लेसनर की एकतरफा जीत को देख देख कर बोर हो चुके हैं।

2-गोल्डबर्ग एक फेमस रैसलिंग एरा से आते हैं

रैस्लिंग के इतिहास में ऐसी कोई कंपनी नहीं है जो WWE को टक्कर दे और हरा दे। हालांकि WCW ने काफी हद तक ऐसा कर दिखाया था।
यहाँ तक कि एक समय में WCW रेटिंग्स के मामले में WWE से काफी आगे था। WCW का सबसे बड़ा हील ग्रुप NWO था और अन्य कई बेबी फेस भी थे जो इस दल से अक्सर भिड़ा करते थे।

सबसे पहले DDP आये, उसके बाद स्टिंग अपने ब्लैक एंड वाइट किरदार में आये और उसके बाद आखिर में आये बिल गोल्डबर्ग। एक ही साल के अंदर उन्होंने हॉलीवुड हल्क होगन को WCW नाइट रॉ में हराकर 1998 में जुलाई के महीने में वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी।

स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की सबसे अच्छी सदी के सबसे अच्छे रैसलर हुआ करते थे गोल्डबर्ग। मानाकि ब्रॉक लेसनर ने आकर 2000 की शुरुआत से कमान संभाली है। मगर उस समय भी ऐसी हलचल कभी नहीं मच पायी जैसी गोल्डबर्ग के समय मची हुई थी।

3-काफी समय से अनुपस्तिथि लोगों को और भी बेसब्र कर देती है

ब्रॉक लेसनर को हम आज केवल पे-पर-व्यू में देखते हैं और तब रेटिंग्स आसमां छू जाती है । मगर देखा जाये तो गोल्डबर्ग को हम कई सालों से रिंग में नहीं देखा हैं।

पिछली बार जब हमने इन्हें WWE रिंग में देखा था तब इनका रैसलमेनिया 2004 में ब्रॉक लेसनर के साथ मैच था। और उसके बाद से हमने इन दोनों रैसलर्स को WWE रिंग में नहीं देखा जब तक 2012 में ब्रॉक लेसनर ने WWE में बड़ी वापसी नही की।

जब कुछ महीनो में एक बार उपस्तिथि देने वाले ब्रॉक लेसनर को इतना ज्यादा रिस्पॉस मिलता है तो जरा सोचिये जब 12 सालों बाद गोल्डबर्ग की एंट्रेंस म्यूजिक बजेगी और वो एंट्री करेंगे तब दर्शकों में क्या माहौल होगा।

4-अब सिर्फ गोल्डबर्ग ही WWE की रेटिंग्स बढ़ाने में मदद कर सकते हैं

WWE सुपरस्टार्स की रिंग में परफॉर्मेंस काफी इम्प्रूव हुई है मगर रेटिंग्स हर बार गिरती ही गयी है। पिछले हफ्ते हुए प्रेसिडेंशियल डिबेट के चक्कर में WWE की रेटिंग सबसे कम थी और एक रिकॉर्ड लो रेटिंग थी ।

WWE एक बार फिर तैयार है खलबली मचाने के लिए और इस काम के लिए गोल्डबर्ग से बेहतर कौन हो सकता है। जिसकी वजह से कई पुराने WWE फैंस भी वापस WWE की ओर खिंचे चले आएँगे।

यह बहुत ही शर्म की बात है कि दुनिया भर से WWE टैलेंट होने के बावजूद (ब्रॉक लेसनर भी इसमें शामिल हैं) भी कंपनी को पुराने सुपरस्टार की मदद लेकर रेटिंग बढ़ाना पड़ रहा है, पर यही एक दुखद सच्चाई है ।

बिल गोल्डबर्ग की वापसी की बातों से सोशल मीडिया में भी हलचल मची हुई है और यह इस साल का सबसे बड़ा कम बैक होगा ।

hqdefault5-पहले भी गोल्डबर्ग ने लेसनर को मात दी 

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लेसनर की भिड़ंत पहले भी हो चुकी है जैसा कि आपको इस लेख में पहले ही बता दिया गया है। यह बात रैसलमेनिया 20 की है जिसमे दर्शकों ने दोनों को ही बू किया था क्योंकि यह खबर फ़ैल चुकी थी कि उस मैच के बाद वे दोनों WWE छोड़ रहे थे।

दोनों ही किरदार ताकतवर थे जिनका कोई तोड़ नहीं था। मगर गोल्डबर्ग ने ब्रॉक के ऊपर जीत हासिल करके अपना पड़ला भारी मनवाया था और एक बड़े स्टार साबित हुए थे। मानाकि गोल्डबर्ग की अब काफी उम्र हो चुकी है और ब्रॉक एक बीस्ट बन चुके हैं। लेकिन अगर हमारा नजरिया देखा जाए तो गोल्डबर्ग अपने आगे बीस्ट को कमजोर साबित कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*