बिहार में हुआ हादसा

महाराष्ट्र, यूपी और बिहार में भीषण सड़क हादसे, 16 मजदूरों की मौत

नई दिल्‍ली। मंगलवार की सुबह प्रवासी मजदूरों के लिए अंधेरा लेकर आई। महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश और बिहार में हुए अलग-अलग हादसों में 16 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है। सबसे पहले यूपी के महोबा में प्रवासी मजदूरों का ट्रक पलट गया, जिसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई। इसके बाद महाराष्ट्र के यवतमाल में बस के ट्रक से टकराने पर तीन प्रवासी मजदूरों सहित चालक की मौत हो गई। अब बिहार के भागलपुर में प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही एक बस पाइप लदे हुए ट्रक से टकरा गई और इस घटना में नौ प्रवासियों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: कुशीनगर: लॉकडाउन में प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, फिर जो हुआ उसने सोचा भी नहीं था

बिहार के भागलपुर जिले के नौगछिया में आज सुबह प्रवासी मजदूरों को दरभंगा से बांका ले जा रही एक बस पाइप लदे हुए ट्रक से टकरा गई। आमने-सामने हुई इस टक्कर में ट्रक सड़क किनारे खाई में गिर गया। घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। अभी मलबे से नौ श्रमिकों के शव निकाले गए हैं, जबकि चार घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक, प्रवासी श्रमिकों को दरभंगा से बांका ले जा रही बस एक ट्रक से आमने-सामने टकरा गई। घटना नौगछिया के अंभो चौक के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर हुई। नौगछिया की ओर जा रहा पाइप लदा ट्रक सड़क किनारे खाई में गिर गया। राहत और बचाव का कार्य जारी है। चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी प्रवासी बांका के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

महाराष्ट्र: बस-ट्रक की टक्‍कर में तीन प्रवासी मजदूरों और चालक की मौत

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में प्रवासी मजदूरों को ले जा रही एक बस के मंगलवार तड़के सड़क पर खड़े एक ट्रक से टकराने पर तीन प्रवासी मजूदरों और बस चालक की मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल हो गए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूरुल हासन ने बताया कि घटना कोलवन गांव में तड़के साढ़े तीन बजे हुई, जब बस सोलापुर से नागुपर रेलवे स्टेशन जा रही थी। प्रवासी मजदूरों को स्टेशन से झारखंड जाने वाली श्रमिक विशेष ट्रेन पकड़नी थी।

महोबा में प्रवासी मजदूरों का ट्रक पलटा, तीन महिलाओं की मौत

दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को लेकर लौट रहा एक ट्रक सोमवार देर रात झांसी-मिर्जापुर हाइवे पर महोबा जिले के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में ट्रक में सवार तीन मजदूरों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। बताया गया कि ट्रक में 25 प्रवासी मजदूर सवार थे। पुलिस ने घायलों को पीएचसी पनवाड़ी में भर्ती कराया है। पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त ट्रक को सीधा कराकर हटवाया, जिसके बाद ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु हो सकी।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

उत्‍तर भारत में पड़ेगी गर्मी की मार, 47 डिग्री तक जा सकता है पारा

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के संकट के बीच उत्तर भारत के कई हिस्सों …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com