Breaking News
अमेरिका

अमेरिका के मिसौरी में 26 वर्षीय छात्र की हुई मौत

नई दिल्ली-  अमेरिका  के मिसौरी से  ताज़ा घटना सामने आई जिसमे एक रेस्तरा में 26 वर्षीय शरत कोप्पू की मौत हो गयी है. दरअसल अमेरिका के मिसौरी यूनिवर्सिटी  का छात्र था. संदिग्ध लूटपाट की घटना के दौरान गोलीबारी में हुई है मौत स्थानीय अखबार के अनुसार, मिसौरी यूनिवर्सिटी के छात्र शरत कोप्पू को शुक्रवार को जेस फिश एंड चिकन मार्किट में शाम लगभग सात बजे गोली मारी गई। वह इस रेस्तरां में पार्ट टाइम काम करता था।

ये भी पढ़े – मौत के नजदीक जाने वाले शख्स ने रो-रोकर बताई ये वजह

 पुलिस ने रेस्तरां के भीतर गोलीबारी से कुछ मिनट पहले संदिग्ध का एक वीडियो भी जारी किया है और लोगों से संदिग्ध को पहचानने को कहा है। रेस्तरां में मौजूद एक कर्मचारी ने कैन्ससा सिटी स्टार को बताया कि संदिग्ध ने भूरे रंग की शर्ट पहन रखी थी, जिस पर सफेद रंग की पट्टियां थीं। उसने पैसे मांगे और गोली चला दी। कर्मचारी ने बताया कि इस दौरान लोग खुद को बचाने के लिए यहां-वहां भागे। कोप्पू भी भागा तो संदिग्ध ने उसकी पीठ पर गोली मार दी। कोप्पू ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया।
नया मामला सामने आया है कि कोप्पू सॉफ्टवेयर इंजीनियर था और वह मास्टर डिग्री की पढ़ाई करने जनवरी में ही अमेरिका आया था। पीड़ित शरत के चचेरे भाई रघु चौडावरम ने शव को अमेरिका से भारत लाने के लिए पैसे इकट्ठा करने के लिए गोफंडमी अकाउंट शुरू किया और इसके जरिए तीन घंटे में 25,000 डॉलर जुटाए। रघु ने गोफंडमी अकाउंट में लिखा कि ‘उसके (शरत) हर किसी की तरह ही सपने थे वह अमेरिका में कुछ बड़ा करना चाहता था। उसका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का था और वह हमेशा लोगों को हंसाता था और हर किसी की मदद के लिए तैयार रहता था।’

 

तेलंगाना सरकार ने शरत कोप्पू के परिवार को आश्वस्त किया कि वह उसके शव को यथाशीघ्र वापस लाने के लिये सभी कदम उठाएगी। तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के श्रीहरि और मंत्री के टी रामा राव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के निर्देश के अनुसार सरकार परिवार को पूरा समर्थन देगी। उन्होंने कहा कि अगर परिवार से कोई सदस्य , रिश्तेदार या मित्र अमेरिका जाना चाहें तो राज्य सरकार सभी जरूरी व्यवस्था करेगी

सुषमा स्वराज ने हुई घटना पर जताया दुःख

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी 26 वर्षीय छात्र की मौत पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि शोक संतप्त परिवार को मेरी संवेदनाएं। हम पुलिस के साथ इस स्थिति पर निगरानी बनाए रखेंगे और परिवार को जरूरी सहायता प्रदान करेंगे।
तेलंगाना के मंत्री केटी राम राव और उपमुख्यमंत्री श्रीहरि ने आज शरथ कोप्पू के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।
शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कल ट्वीट किया कि मिसौरी के कंसास सिटी में एक भारतीय छात्र गोलीबारी का शिकार हो गया। हम उसके परिवार और पुलिस के साथ संपर्क बनाए हुए हैं। हम सभी सहायता मुहैया कराएंगे। हमारे अधिकारी भी कंसास सिटी पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*