26/11 हमले में कई लोगों की जान बचाने वाले ‘सीजर’ की मौत

dog650_10141603045526 नवंबर 2008 में मुंबई आतंकी हमले के दौरान कई लोगों की जान बचाने वाले मुंबई पुलिस के स्निफर डॉग सीजर की गुरुवार को मौत हो गई. जब आतंकियों ने मुंबई के सीएसटी स्टेशन पर हमला किया था, तब सीजर ही था जिसने आतंकियों के हैंड ग्रेनेड को खोजकर बड़ी तबाही को नाकाम किया था.

मुंबई पुलिस ने सीजर को दी श्रद्धांजलि
सीजर मुंबई पुलिस के डॉग स्क्वायड का 10 साल तक हिस्सा रहा है. वह पिछले साल रिटायर हुआ था. गुरुवार को विरार के फॉर्म हाउस में उसकी मौत हो गई. मुंबई पुलिस ने सीजर को हीरो बताते हुए श्रद्धांजलि दी है. बताया जा रहा है कि सीजर के जोड़ीदार सुल्तान की इसी साल जून में मौत हो गई थी, इसके बाद सीजर सदमे में चला गया था.

3 साल की उम्र में बम स्क्वायड में शामिल हो गया था सीजर
सीजर का जन्म 2004 में हुआ था. 3 साल की उम्र में ही वह मुंबई के बम स्क्वायड में शामिल हो गया था. सीजर को तिरंगे में लपेटकर मुंबई पुलिस ने विदाई दी.

पुलिस कमिश्नर ने किया ट्वीट
मुंबई कमिश्नर ने ट्विटर पर सीजर को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा, ‘बहादुर, सतर्क और कुशल सीजर अपनी सेवाओं के लिए प्यार से याद किया जाएगा. हम सबके लिए भावुक क्षण है. 26-11 हमले के दौरान साहसी डॉग स्क्वायड के सदस्य की सेवा कभी भूलने वाली नहीं है. हम अपने हीरो को मिस करेंगे.’

Check Also

लोकसभा में कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना, बोले नहीं बन सकते मोदी ” मौनी बाबा “

नई दिल्ली: लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के सदस्‍यों ने महाराष्ट्र में जातीय हिंसा का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com