Breaking News

कश्मीर : मुठभेड़ में मारा गया आतंकी, पुलिस प्रवक्ता ने की पुष्टि….

कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक आतंकी मारा गया. कल (26 फरवरी) सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी घायल हो गया था और आज (27 फरवरी) उसकी मौत हो गई. माना जा रहा है कि वह आतंकी पकिस्तान का रहने वाला था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि जिले के हाजन के बोन मोहल्ला गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच कल (26 फरवरी) मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ के बाद वहां तलाशी अभियान चलाया गया था, लेकिन किसी आतंकी के मारे जाने की कोई खबर नहीं थी. हालांकि, तलाशी अभियान में एक घायल आतंकी मिला था, जिसकी आज (27 फरवरी) मौत हो गई.

 

 

ग्रामीणों से शव को पुलिस को सौंपने का किया था अनुरोध

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बाद में पता चला कि लश्कर का एक आतंकी मुठभेड़ में घायल हुआ है और आज सुबह (27 फरवरी) पुलिस को उसकी मौत की जानकारी मिली. प्रवक्ता ने बताया कि उसका शव गांव में है, इसलिए ग्रामीणों से शव को पुलिस को सौंपने का अनुरोध किया गया था. उन्होंने बताया कि पुलिस आतंकी की पहचान का पता लगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन माना जा रहा है कि आतंकी स्थानीय नहीं है.

जनता को भड़काने वालों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

इस बीच, कुछ असमाजिक तत्वों के नेतृत्व में जनाजा निकला गया और उसे दफन कर दिया गया. प्रवक्ता ने कहा कि प्रदर्शनों की अगुवाई करने वाले और जनता को भड़काने वाले लोगों के खिलाफ आश्वयक कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है.

 

पाकिस्तानी सेना ने सीज फायर का किया उल्लंघन

पाकिस्तान की सेना ने आज (27 फरवरी) फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ तथा राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा से सटी अग्रिम चौकियों तथा रिहायशी इलाकों पर गोलाबारी की. रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे भीमभर गली सेक्टर में आज सुबह (27 फरवरी) आठ बजकर 50 मिनट से छोटे हथियारों, स्वचलित हथियारों और मोर्टार बमों से बिना उकसावे की अंधाधुंध गोलाबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना इसका मजबूती से और प्रभावी तरीके से जवाब दे रही है.

 

 

प्रभावित इलाकों में स्कूल बंद करने का आदेश-

राजौरी में उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि पाकिस्तान के सैनिक सोमवार (27 फरवरी) से राजौरी के मांजाकोट सेक्टर में तारकुंडी गली, लम्बी बाड़ी, खोरिनार, धर और पंजगरियान इलाकों में मोर्टार से गोलाबारी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि एहतियाती तौर पर राजौरी जिले के प्रभावित इलाकों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*