छत्तीसगढ़ में हाउसिंग बोर्ड में भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर जांच के निर्देश…

छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड में बड़े पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार के बाद मामले की जांच को लेकर एक RTI एक्टिविस्ट ने राज्य के प्रमुख सचिव को शिकायती पत्र भेजा है. इस पत्र में सुनियोजित रूप से हुए भ्रष्टाचार, करोड़ों के गोलमाल और अयोग्य व साधारण बाबू स्तर के कर्मियों को एकाउंट ऑफिसर्स बनाए जाने का पूरा ब्यौरा दर्ज है.

 

चीफ सेक्रेटरी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर को जल्द जांच के निर्देश दिए गए. लेकिन ऊपर से नीचे तक अफसरों के चपेट में आने के अंदेशों के चलते जांच की फाइल अलमारी में कैद कर दी गई है.

 

चारों ओर से हो रहा भ्रष्टाचार

 

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड में भ्रष्टाचार चारों ओर से हो रहा है. अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए अयोग्य और साधारण बाबुओं को एकाउंट अधिकारी बना दिया गया है. एकाउंट अधिकारी के लिए शैक्षिणक योग्यता बीकॉम अथवा एमकॉम डिग्री के साथ साथ अकाउंटेंसी में विशेष योग्यता और अनुभव होना चाहिए. लेकिन आर्ट्स में ग्रेजुएट अर्थात बीए पास बाबुओं को एकाउंट अफसर बना दिया गया. ऐसे अयोग्य एकाउंट अफसरों की संख्या दो दर्जन के लगभग है.

 

अयोग्य कर्मियों को बना दिया गया एकाउंटेंट

 

शिकायत में यह भी बताया गया है कि साधारण मात्र बीए पास एक बाबू को हाउसिंग बोर्ड का चीफ एकाउंट ऑफिसर बना दिया गया है. अयोग्य और अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए अफसरों ने 15 अप्रैल को एक परीक्षा आयोजित की है. इस परीक्षा के जरिए एकाउंट अधिकारी के 11 पदों पर सीधी भर्ती की जानी है. शिकायत में कहा गया है कि ये सभी 11 पद विभागियों कर्मियों  की पदोन्नति से भरे जाने थे. लेकिन नियमों से छेड़छाड़ कर इसे व्यापमं द्वारा परीक्षा लेकर भर्ती की जाने की तैयारी की गई है. ताकि उन पर कोई उंगली ना उठ सके.

 

 

 

Check Also

गुजरात

गुजरात से पलायन के मुद्दे पर तेजस्वी यादव का सीएम योगी पर हमला, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

लखनऊ- गुजरात से यूपी-बिहार के लोगों के पलायन पर राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com