दिल्ली में बकरीद के मौके पर सुबह ड्यूटी से नदारद रहे 36 पुलिसकर्मी सस्पेंड

नई दिल्‍ली। कोरोना संकट के बीच दिल्ली में बकरीद के मौके पर किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी सुबह 5 बजे से ही लगा दी गई थी। हालांकि, इतनी सख्ती के बाद भी 36 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे, जिस कारण से उन्हें सस्‍पेंड कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के मद्देनजर अयोध्या किले में तब्दील

दिल्ली समेत देश में 15 अगस्त, रामजन्म भूमि पूजन और त्योहारों को लेकर आतंकी हमले के इनपुट्स हैं, जिसे लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने अपनी शक्तियों को उपयोग करते हुए दिल्ली में अर्ध-ग्लाइडर, हॉट एयर बैलून व पैरा-मोटर्स जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के उड़ाने पर रोक लगा दी है। इनको लेकर दिल्ली पुलिस ने पूरी दिल्ली में धारा 144 लगा दी है।

36 पुलिसकर्मियों के ढिलाई बरतने से प्रशासन नाराज   

अगर किसी ने इस आदेश का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ सीआरपीसी धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।  ऐसे में 36 जवानों द्वारा ईद के मौके पर इस तरह की ढिलाई बरतने से प्रशासन काफी नाराज है। उसने इन पुलिसकर्मियों को इसीलिए सस्पेंड किया है कि आगे से कोई भी पुलिसवाला ड्यूटी से कोताही कर सुरक्षा से समझौता न करे।

शुक्रवार को जारी बयान में दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जारी एक ऑर्डर में कहा है कि कुछ असामाजिक तत्व व आतंकवादी अर्ध-ग्लाइडर व पैरा-मोटर्स जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों का उपयोग कर गणमान्य व्यक्तियों व महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में खतरा उत्पन्न कर सकते हैं। ऐसे में 15 अगस्त को देखते हुए हैंग-ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले एयरक्राफट, गर्म हवा के बैलून, छोटे आकार के पावर्ड एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर और एयरक्राफ्ट से पैरा जंपिंग रोक लगा दी गई है। ये आदेश 31 जुलाई से लागू हो गया है और 15 अगस्त तक लागू रहेगा यानी ये ऑर्डर 16 दिनों तक लागू रहेगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

Happy B’day Narendra Modi: कहानी उस डायरी की… जो बन गई बेहतरीन किताब

नई दिल्‍ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज (17 सितंबर) जन्मदिन है और आज …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com