प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ में एक दिन में मिले सर्वाधिक 485 मामले, अब तक 4,178 सक्रिय केस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ 485 मामले सामने आए, जबकि छह लोगों की मौत भी हो गई। इससे पहले 26 जुलाई को 449 लोग संक्रमित मिले थे। कोरोना के चलते सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार बंदी भी की जा रही है, जिससे लोग बाहर न निकलें, लेकिन बकरीद और रक्षाबंधन को लेकर जिस तरह से बाजारों में भीड़ उमड़ रही है उससे हालात बेकाबू हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई और उसके भाइयों पर लगा गैंगस्टर

आलमबाग और नाका में मरीजों की संख्या सबसे अधिक मिली है। इसमें आईएमए यूपी के पूर्व प्रेसिडेंट और सूचना आयुक्त की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एलडीए में गुरुवार को कोरोना का पहला मामला मिला। एक अमीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा जवाहर भवन के छठे तल पर स्थित चिकित्सा शिक्षा विभाग के कार्यालय में तीन कर्मचारी संक्रमित हो गए। वहीं, रिजर्व पुलिस लाइन व डीसीपी पूर्वी के यहां ऑफिस स्टाफ का एक पुलिसकर्मी पॉजिटिव आया है।

नाका में 25 तो आलमबाग में मिले 24 संक्रमित

इसके अलावा नगर निगम जोन छह के राजस्व निरीक्षक व लिपिक संक्रमित पाए गए। आलमबाग में 24 नए मरीज सामने आए हैं। गोमतीनगर में 22 पॉजिटिव मरीज मिले। चिनहट में 16, महानगर में 19, बाजार खाला में 15, नाका में 25 लोग पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, आशियाना में 18 लोग पॉजिटिव मिले हैं। रायबरेली रोड की दूसरी कॉलोनियों के भी सात लोगों में वायरस मिला है। डालीगंज हसनगंज में पांच लोग पॉजिटिव मिले हैं।

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के अनुसार, 60 वर्षीय पुरुष की गुरुवार को कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। मरीज को 28 जुलाई को भर्ती किया गया था। उन्‍हें ब्लड प्रेशर और गुर्दे की गंभीर बीमारी थी। वहीं, बालागंज निवासी 51 वर्षीय महिला को 29 जुलाई को भर्ती किया गया था। सुबह उनकी मौत हो गई। उधर, रेलवे कर्मी की पत्नी 75 वर्षीय महिला को सांस लेने में दिक्कत थी। चार दिन पहले चारबाग स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जांच में महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी। बुधवार रात उनकी मौत हो गई। वहीं, गोसाईगंज 51 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बाबरी विध्वंस मामले में 30 सितंबर को फैसला सुनाएगी विशेष CBI अदालत

लखनऊ। राम नगरी अयोध्या में 1992 में हुए बाबरी ढांचा विध्वंस केस में न्यायाधीश एस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com