Breaking News

80 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ कानपुर में 6 लोग हुए गिरफ्तार

80 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ कानपुर पुलिस ने लगभग 6 लोगों को गिरफ़्तार किया है. ये सभी नोट 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोट हैं. पुलिस को यह सूचना मिली थी कि कुछ लोग शहर के बड़े व्यापारियों के पास पुराने नोट छिपाकर रखे वो नोट को लेने आए हैं. जो एक होटल में रुके हुए थे.

 

 

IG के निर्देश पर मारे गए छापे में लगभग 80 करोड़ के पुराने नोट बरामद हुए हैं. पुलिस के अलावा आयकर विभाग की टीम भी गिरफ़्तार लोगों से पूछताछ कर रही है.

 

ये भी पढ़े ~ पूर्व मंत्री आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें, SIT ने किया आज़म को नोटिस जारी

 

जब्त की गई धनराशि करीब 80 करोड़ रुपए तक की हो सकती है.’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक के अधिकारियों और आयकर विभाग का दल शीघ्र ही जब्त की गई राशि की सटीक जानकारी देंगे. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के नाम बताने से इंकार कर दिया हैं.

 

ये भी पढ़े ~ रेलवे होटल घोटाला: लालू प्रसाद के दूसरे दामाद राहुल पर ED का शिकंजा

पुलिस वालों ने बताया की, ‘हम इस मामले में सरकारी अधिकारयों के शामिल होने की दिशा में भी जांच कर रहे हैं.’ एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह छापेमारी कानपुर के सीसामऊ इलाके में की गई और स्वरूप नगर पाकेट के एक होटल से कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया हैं. पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर क्षेत्र) आलोक सिंह से इस मामले की निगरानी कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़े ~ लखनऊ से गाजीपुर तक, 353 किलोमीटर लंबी एक्सप्रेस वे’ बनाने की योजना योगी सरकार का

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*