प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्लीवालों को राहत, 10 जून से सस्ती होगी शराब, नहीं लगेगा कोरोना टैक्स

नई दिल्‍ली। दिल्ली में रह रहे लोग अब 10 जून से सस्ती शराब खरीद सकेंगे। दिल्ली सरकार 70 फीसदी कोरोना सेस वापस ले रही है। सरकार ने फैसला किया है कि शराब पर 5 फीसदी वैट बढ़ा दिया है। शराब के दाम पर अब 25 फीसदी वैट लगेगा। अब तक महज 20 फीसदी वैट शराब पर लागू होता था।

यह भी पढ़ें: बिहार: शाह की वर्चुअल रैली का विरोध, लगे पोस्‍टर, राजद नेताओं ने बजाए बर्तन

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच शराब की दुकानों को खोलने का निर्णय लिखा गया था। इस दौरान शराब की दुकानों पर हजारों की भीड़ उमड़ती थी। इसे रोकने के लिए सरकार ने 70 फीसदी दामों में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया था।

भीड़ को काबू करने के लिए लगाया था कोरोना टैक्‍स

दरअसल, लॉकडाउन 3.0 के दौरान दिल्ली में शराब की बिक्री शुरू हुई थी। 4 मई को शराब की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ी थी। सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ीं। पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा। इसके बाद केजरीवाल सरकार ने 5 मई से दिल्ली में शराब पर 70 फीसदी कोरोना सेस लगाने का फैसला किया। शराब पर कोरोना चार्ज लगाए जाने के बाद भी ठेकों पर कई दिनों तक भीड़ देखी गई। सरकार को मजबूरन यह फैसला करना पड़ा।

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ अन्य फैसले किए हैं। दिल्ली में सोमवार से धार्मिक स्थान, मॉल और रेस्त्रां खोल दिए जाएंगे। केंद्र सरकार के आदेश के मुताबिक अब सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा। हालांकि, होटल और बैंकेट हॉल नहीं खोले जाएंगे क्योंकि ऐसा हो सकता है कि इन्हें अस्पतालों के साथ अटैच कर दिया जाए।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सावधान! दिमाग को भारी नुकसान पहुंचाता है खतरनाक कोरोना वायरस  

वर्ल्‍ड डेस्‍क। वैश्‍विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा और इस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com