प्रधानमंत्री

FAO की 75वीं वर्षगांठ आज, प्रधानमंत्री जारी करेंगे 75 रुपये का खास सिक्का  

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार 16 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी करेंगे। वह हाल ही में विकसित की गई आठ फसलों की 17 जैव संवर्धित किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कृषि संगठन के बीच चल रहे रिश्ते को और मजबूत  करने की योजना है।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि पूरे देश के आंगनवाड़ी, कृषि विज्ञान केंद्र और जैविक व बागवानी के लोग इस प्रोग्राम में सहभागी बनें।इस मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

यह भी पढ़ें:कोरोना ने ली एक और मंत्री जान,सीएम नीतीश कुमार ने जताया दु:ख

इस कार्यक्रम का उद्धेश्य है कि लोगों के पास  अच्छी मात्रा का भोजना नियमित रुप से पहुंचे।जिससे जनता हमेशा स्वस्थ और सक्रिय बने.FAO का कार्य पोषण स्तर को उठाना होता है तो वहीं ग्रामीण जनसंख्या का जीवन बेहतर करना और विश्व अर्थव्यवस्था की वृद्धि में योगदान करना है।

वैश्विक स्तर पर भूख से लड़ने और खाद्य सुरक्षा के प्रयासों के लिए संयुक्त राष्ट्र के इस कार्यक्रम को यह सम्मान देने की हाल ही में घोषणा की गई है।

 

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

J&K और लद्दाख में जमीन खरीदने का रास्ता साफ, केंद्र सरकार ने जारी किए निर्देश

जम्मू- कश्मीर।मोदी सरकार ने जनता को दिवाली के पहले एक और तौहफा दिया है , …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com